आज का राशिफ़ल: 27 जुलाई 2024, आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ के बड़े अवसर, आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, पढ़ें शनिवार का दैनिक राशिफल       रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..       दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..       दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर       कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी; शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे       आज का राशिफ़ल: 26 जुलाई 2024, आज शुक्रवार के दिन इन राशियों पर रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा, घर में बरसेगा सौभाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..       हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर       कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

सांसद बनते ही महिला द्वारा थप्पड़ खाने वाली भारत की पहली महिला सांसद बन गई कंगना रनौत.!! क्या है कंगना रनौत का 4 साल पुराना बयान जिस पर भड़क गई CISF महिला जवान, पढ़ें विस्तार से..

June 07, 2024 09:28 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया (सांकेतिक)
Om Prakash Thakur

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर तमाम किस्म की बयानबाजी नेताओं द्वारा बीते 4 वर्षों से हो रही है। आंदोलन की आत्मा तक पर सवाल उठाए जा रहे हैं। खासकर, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तरफ से ऐसे बयान दिए जा रहे हैं जो किसानों की नाराजगी को हवा देतें आ रहे हैं। एक ऐसा ही आपत्तिजनक बयान कंगना रनौत ने किसान आंदोलन मे शामिल औरतों के लिए करीब 4 साल पहले दिया था जिसमे उन्होंने कहा था कि "ये औरतें 100-100 रुपये लेकर किसान आंदोलन में बैठी हैं।" कंगना की इस तरह की बयानबाजी से नाराज़ CISF की जवान कुलविंदर कौर ने मौका मिलते ही कंगना को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ जड़ दिया। कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली CISF की जवान कुलविंदर कौर का कहना है कि वो कंगना के किसान आंदोलन के दौरान दिए गए बयान से आहत थी। 2021 में किसान आंदोलन के दौरान कंगना ने कहा था कि आंदोलन में शामिल महिलाएं 100-100 रुपये लेकर धरने पर बैठने आती हैं। CISF की महिला जवान का कहना है कि उस दौरान उनकी मां भी किसान आंदोलन में शामिल थी। इसी वजह से उन्होंने कंगना को थप्पड़ मारा है। पढ़ें पूरी खबर..

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से जीतकर सांसद बनी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को थप्पड़ मारने का मामला सामने आया है। CISF की महिला जवान ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को थप्पड़ मारा। आरोपी महिला जवान किसानों पर दिए गए कंगना से बयान से नाराज थी। मंडी लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद कंगना रनौत दिल्ली आ रही थी। मंडी से रवाना होने से पहले उन्होंने अपनी मां का आशीर्वाद लिया था और लिखा था कि दिल्ली बुला रही है। कंगना रनौत के साथ दिल्ली आते वक्त यह घटना चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई। सीआईएफ की महिला जवान को हिरासत में लिया गया है।

बोर्डिंग के समय मारा थप्पड़

जानकारी के अनुसार बीजेपी की सांसद कंगना रनौत UK707 से दिल्ली के लिए यात्रा कर रही हैं। सिक्योरिटी चेक इन के बाद जब वह बोर्डिंग के लिए जा रही थी। एलसीटी कुलविंदर कौर सीआईएसएफ यूनिट चंडीगढ़ एयरपोर्ट ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। उसके बाद मिस्टर मयंक मधुर जो कंगना रनौत के साथ यात्रा कर रहे थे। उन्होंने ने कुलविंदर कौर को थप्पड़ मारने की कोशिश की।

इस पूरी घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। मंडी जीत का जश्न मनाने के बाद कंगना रनौत दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। एक्ट्रेस ने सबसे पहले मां का आशीर्वाद लिया और उसके बाद पर्पल कलर की साड़ी पहन कर रवाना हुई थी।

कब क्या हुआ?

मोहाली इंटरनेशनल एयरपोर्ट फ्लाइट के जरिए कंगना रनौत को दिल्ली आना था। इसके लिए कंगना रनौत हवाई अड्‌डे पर पहुंची थीं। जब वह एसएचए इलाके में तलाशी के लिए पहुंची तो सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने उनकी तलाशी ली और तलाशी के बाद महिला कांस्टेबल ने कंगना रनौत को थप्पड़ मार दिया। कुलविंदर कौर ने कहा कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के दौरान कंगना रनौत ने पंजाब की महिलाओं के बारे में घटिया बयान दिया था। कंगना ने कहा था कि पंजाब की महिलाएं पैसों के लिए किसान आंदोलन में शामिल होती हैं। घटना के बाद काफी हड़कंप मच गया। इसके बाद स्थिति संभलने पर कंगना रनौत ने कहा कि वह दिल्ली में गृह मंत्रालय से शिकायत करेंगी। इसके बाद फ्लाइट ने शाम 4:10 बजे उड़ान भरी तो वहीं दूसरी तरफ कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाले कुलविंदर कौर को सीआईएसएफ के कमांडेंट ने हिरासत में लिया है।

कंगना बोलीं-मुझे हिट किया..

कंगना रनौत चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई घटना अपनी प्रतिक्रिया साझा की है। कंगना राउत ने सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर साझा किए एक वीडियो में कहा कि नमस्ते दोस्तों! मेरे पास बहुत ज्यादा फोन कॉल आ रहे हैं। मीडिया के भी और शुभचिंतकों के। सबसे पहले बता दूं कि मैं पूरी तरह ठीक हूं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट में जो हादसा हुआ। वह सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान हुआ। वहां से मैं सिक्योरिटी चेक करके जैसे ही निकली, तो दूसरे केबिन में सीआईएसएफ की जो महिला कर्मचारी थी। उन्होंने साइड से आकर मेरे चेहरे पर हिट किया। इसके बाद गालियां देने लगी। कंगना रनौत के साथ मोहली एयरपोर्ट पर हुई यह घटना तेजी से वायरल हुई है। कंगना रनौत ने इस घटना को शॉकिंग बताते हुए कहा है कि पंजाब में आतंक और हिंसा बढ़ रही है।

जानिए कौन है सीआईएसएफ की वो महिला जवान, जिसने बीजेपी सांसद के साथ ये हरकत की ?

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुई बदसलूकी से सियासी गलियारों में हलचल है। असल में मंडी सांसद कंगना रनौत गुरुवार को दिल्ली जाने के लिए चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंची थी। सामने आया है कि यहां सिक्योरिटी चेक के बाद CISF की एक महिला जवान ने उनको थप्पड़ मार दिया। इस घटना से हड़कंप मच गया। CISF की महिला कर्मी को तुरंत हिरासत में लिया गया। पूछताछ के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है और CISF ने उनके खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली है।

15 वर्षों से CISF में

जिस CISF कर्मी पर थप्पड़ मारने के आरोप लगे हैं। उनका नाम कुलविंद कौर है। 35 वर्षीय कुलविंदर 15 वर्षों से CISF में कार्यरत हैं और उनका अब तक रिकॉर्ड बेदाग रहा है। अभी तक वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती आई हैं। उनके पति भी CISF कर्मी है। कुलविंदर पंजाब के कपूरथला की रहने वाली हैं। कुलविंदर कौर के 2 बच्चे हैं। उनके भाई शेर सिंह किसान लीडर हैं और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी में संगठन सचिव के पद पर हैं। आजकल कुलविंदर की पोस्टिंग चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट की इंटरनल सिक्योरिटी में थी।

आरोपी CISF कर्मी सस्पेंड

इसके साथ ही ये भी सामने आया है कि CISF की आरोपी महिला कर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ FIR भी दर्ज हो गई है। इसी बीच CISF कर्मी का वीडियो भी सामने आ गया है, जिसमें वह किसान आंदोलन को लेकर दिए गए कंगना रनौत के बयान से नाराजगी जता रही हैं।

गौरतलब है कि किसी को भी थप्पड़ मारना गलत और अति दुःखद है। थप्पड़ जड़ने पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। इसी कारण नवनिर्वाचित सांसद को चंडीगढ़ में थप्पड़ मारने वाली जवान निलंबित कर दी गई है। पर यह ताज्जुब की बात कि जो लोग अरविंद केजरीवाल और कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने, उन पर चप्पल और स्याही फेंकने पर तो तालियां बजाते है वही आज कंगना के मुहं पड़े इस तमाचे से तिलमिला रहें है। बता दें कि आगामी समय में वह दिन दूर नही जिस दिन इन अनाप-शनाप बयानबाज़ी व झूठी घोषणाएं करके चुनाव में जीत हासिल करने के मकसद से लोगों को बरगलाने वाले नेताओं को जनता दौड़ा दौड़ा कर सबक सिखाएगी और सुरक्षा कर्मी भी वहीं उन पर अपना हाथ साफ करेंगे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..

दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..

दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..

हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, शिक्षकों के तबादलों पर लग सकती है रोक, कैबिनेट मीटिंग में लिए जाएंगे ये बड़े निर्णय, पढ़ें पूरी खबर..

मनेई की आर्या डोगरा ने जेई मेन 99.42 प्रतिशत अंक लेकर चमकाया नाम, विस उप मुख्य सचेतक केवल पठानिया ने दी होनहार बेटी को दी बधाई..

प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी