आज का राशिफ़ल: 27 जुलाई 2024, आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ के बड़े अवसर, आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, पढ़ें शनिवार का दैनिक राशिफल मेष राशि- आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। घर पर किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। आज आपकी बातों से लोग काफी इम्प्रेस होंगे। आपको कोई बड़ा फायदा होने के संकेत हैं। दांपत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। जीवनसाथी आज आपसे पहले किये वादे को पूरा करेंगे। शुभ रंग- बैंगनी शुभ अंक- 2 वृष राशि- आज नये कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा। बच्चों के साथ आप कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आज आपको धन लाभ के बड़े अवसर मिलेंगे। किस्मत के सहयोग से आपका कोई खास काम पूरा होगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। किसी दोस्त से मिलने का मौका मिलेगा। बातचीत के दौरान कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी। शुभ रंग- गुलाबी शुभ अंक- 6 मिथुन राशि- आज आपकी कम्पनी को किसी बड़ी कंपनी से डील       रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..       दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..       दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर       कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी; शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे       आज का राशिफ़ल: 26 जुलाई 2024, आज शुक्रवार के दिन इन राशियों पर रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा, घर में बरसेगा सौभाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..       हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर       कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..

June 10, 2024 04:29 PM

हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का शेड्यूल जारी हो गया है। 10 जुलाई को नालागढ़, हमीरपुर सदर और देहरा में उपचुनाव होंगे। तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद इन सीटों पर उपचुनाव होंगे। आयोग ने आज इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी की है।

शिमला: लोकसभा चुनाव व विधानसभा की छह सीटों के उपचुनाव के नतीजे घोषित होते ही अब हिमाचल में तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे। निर्वाचन आयोग ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रदेश में निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे से खाली हुई देहरा, नालागढ़ और हमीरपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव होने हैं। इसी के साथ चुनाव होने वाला विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। चुनाव आयोग के शेड्यूल के अनुसार 10 जुलाई को इन सीटों के लिए मतदान होगा। 13 जुलाई को मतगणना व नतीजे घोषित होंगे। 15 जुलाई से पहले चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उपचुनाव के लिए 14 जून को राजपत्र में अधिसूचना जारी होगी। 21 जून को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि की गई है।

24 जून को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 26 जून को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। बता दें, बीते 3 जून को 73 दिन बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने तीन निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, आशीष शर्मा और केएल ठाकुर के इस्तीफे मंजूर कर लिए गए थे। 4 जून को घोषित उपचुनाव नतीजों के बाद राज्य की चौदहवीं विधानसभा में विधायकों की संख्या 65 हो गई। इनमें से 38 विधायक कांग्रेस के हैं तो 27 भाजपा के। यानी 6 कांग्रेस विधायकों को अयोग्य घोषित करने के बाद जहां 6 रिक्तियां हो गई थीं, जिनके नतीजे आ चुके हैं। अब निर्दलियों के इस्तीफे से खाली हुई तीन और सीटों के लिए उपचुनाव होंगे।

निर्दलियों ने कहीं न कहीं अपनी विधायकी बेची : CM

वहीं मुख्यूमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि साढ़े तीन साल के लिए यह चुनाव होने जा रहा है। निर्दलीय को इस्तीफा क्यों देना पड़ा। इसके पीछे एक बात तो स्पष्ट नजर आती हैं कि इन्होंने कहीं न कहीं अपनी निर्दलीय के तौर पर अपनी विधायकी बेची है। अब तीन विधानसभा क्षेत्रों की जनता को तय करना है। उन्होंने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी। कहा कि पीएम से मिलकर हिमाचल के लिए आपदा राहत पैकेज की मांग करेंगे। आपदा के समय कोई राहत पैकेज नहीं मिला था। उन्होंने जेपी नड्डा के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने पर खुशी जताई। साथ ही कहा कि अगर अनुराग भी बनते तो अच्छा था। केंद्रीय कैबिनेट में दो-दो मंत्री होते।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..

दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..

दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..

हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, शिक्षकों के तबादलों पर लग सकती है रोक, कैबिनेट मीटिंग में लिए जाएंगे ये बड़े निर्णय, पढ़ें पूरी खबर..

मनेई की आर्या डोगरा ने जेई मेन 99.42 प्रतिशत अंक लेकर चमकाया नाम, विस उप मुख्य सचेतक केवल पठानिया ने दी होनहार बेटी को दी बधाई..

प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 27 जुलाई 2024, आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ के बड़े अवसर, आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, पढ़ें शनिवार का दैनिक राशिफल  मेष राशि- आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। घर पर किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। आज आपकी बातों से लोग काफी इम्प्रेस होंगे। आपको कोई बड़ा फायदा होने के संकेत हैं। दांपत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। जीवनसाथी आज आपसे पहले किये वादे को पूरा करेंगे।  शुभ रंग- बैंगनी  शुभ अंक- 2  वृष राशि- आज नये कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा। बच्चों के साथ आप कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आज आपको धन लाभ के बड़े अवसर मिलेंगे। किस्मत के सहयोग से आपका कोई खास काम पूरा होगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। किसी दोस्त से मिलने का मौका मिलेगा। बातचीत के दौरान कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी।  शुभ रंग- गुलाबी  शुभ अंक- 6  मिथुन राशि- आज आपकी कम्पनी को किसी बड़ी कंपनी से डील

आज का राशिफ़ल: 27 जुलाई 2024, आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ के बड़े अवसर, आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, पढ़ें शनिवार का दैनिक राशिफल मेष राशि- आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। घर पर किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। आज आपकी बातों से लोग काफी इम्प्रेस होंगे। आपको कोई बड़ा फायदा होने के संकेत हैं। दांपत्य जीवन में खुशियां आयेंगी। जीवनसाथी आज आपसे पहले किये वादे को पूरा करेंगे। शुभ रंग- बैंगनी शुभ अंक- 2 वृष राशि- आज नये कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा। बच्चों के साथ आप कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आज आपको धन लाभ के बड़े अवसर मिलेंगे। किस्मत के सहयोग से आपका कोई खास काम पूरा होगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। किसी दोस्त से मिलने का मौका मिलेगा। बातचीत के दौरान कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी। शुभ रंग- गुलाबी शुभ अंक- 6 मिथुन राशि- आज आपकी कम्पनी को किसी बड़ी कंपनी से डील

राशिफलJuly 27, 2024

आज का राशिफ़ल: 26 जुलाई 2024, आज शुक्रवार के दिन इन राशियों पर रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा, घर में बरसेगा सौभाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफ़ल: 26 जुलाई 2024, आज शुक्रवार के दिन इन राशियों पर रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा, घर में बरसेगा सौभाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलJuly 26, 2024

आज का राशिफ़ल: 25 जुलाई 2024; आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, जानें सभी 12 राशियों का हाल

आज का राशिफ़ल: 25 जुलाई 2024; आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, जानें सभी 12 राशियों का हाल

राशिफलJuly 25, 2024

आज का राशिफल: 24 जुलाई 2024; आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

आज का राशिफल: 24 जुलाई 2024; आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

राशिफलJuly 24, 2024