हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Saturday | September 21, 2024
आज का राशिफल: 21 सितंबर 2024, शनिवार के दिन इन 5 राशि वालों को मिल सकती है खुशखबरी, जानिए किन उपायों से बेहतर हो सकता है आपका दिन..       हिमाचल में स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी के लिए समिति गठित, हर्ष वर्धन चौहान होंगे सभापति, विधानसभा अध्यक्ष ने किया समिति का गठन, पढ़ें पूरी खबर..       मन्त्रिमण्डल निर्णय : हिमाचल कैबिनेट मीटिंग में 180 पदों को भरने की मंजूरी, चयन आयोग जारी करेगा भर्ती परिणाम, जानिए हिमाचल मंत्रिमंडल के बड़े फैसले..       पँजाब विधान सभा की लोक उपक्रम समिति विधान सभा पहुँची, विधान सभा अध्यक्ष पठानियां से की शिष्टाचार भेंट, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के झंझीड़ी में मकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 19 सितंबर 2024; आज गुरु की राशि में विराजमान होंगे चंद्रमा, इन 4 राशियों को दिलाएंगे भरपूर लाभ, पढ़ें आज का राशिफल       मौसम अपडेट: हिमाचल के इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कल से कमजोर पड़ेगा मानसून, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 18 सितंबर 2024 (बुधवार); आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल       सोमवार का राशिफ़ल: 16 सितंबर 2024; आज इन राशियों का बन रहा है धन लाभ का जबरदस्त योग, पितृ पक्ष से पहले बरसेगी पितरों की कृपा, पढ़ें दैनिक राशिफल       कुदरत का कहर : शिमला के बधाल में भारी भूस्खलन, 10 अस्थायी घर, सेब के बगीचे तबाह, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

पँजाब विधान सभा की लोक उपक्रम समिति विधान सभा पहुँची, विधान सभा अध्यक्ष पठानियां से की शिष्टाचार भेंट, पढ़ें पूरी खबर..

September 20, 2024 04:33 PM

शिमला: 20 सितम्बर, 2024; (HD News); आज पँजाब विधान सभा की लोक उपक्रम समिति सभापति सरबजीत कौर मानुके की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय पहुँची। समिति ने इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने शिष्टाचार भेंट की ।

पँजाब विधान सभा की लोक उपक्रम समिति विधान सभा पहुँची, हिमाचल विधान सभा अध्यक्ष पठानियां से की शिष्टाचार भेंट

समिति सदस्यों में डॉ० जसबीर सिंह संधु, डॉ० मोहम्मद जमील-उर-रेहमान, अमित रत्न कोफाटा, नीना मितल तथा एडवोकेट विरेन्द्र कुमार गोयल शामिल थे। भेंट के दौरान पँजाब विधान सभा समिति सदस्यों ने विधान सभा अध्यक्ष को समिति की कार्यप्रणाली क्रिया- कलापों तथा समिति द्वारा बैठकों के किस तरह निर्णय लिए जाते हैं के बारे अवगत करवाया। पँजाब विधान सभा समिति ने कुलदीप पठानियां को समितियों के गठन तथा सत्र की बैठकों बारे भी अवगत करवाया।

इस अवसर पर कुलदीप पठानियां ने समिति को हि०प्र० विधान सभा की लोक उपक्रम समिति की कार्यप्रणाली, ई- विधान प्रणाली, सत्र संचालन तथा सदन की बैठकों के बारे अवगत करवाया। समिति को जानकारी देते हुए कुलदीप पठानियां ने कहा कि हमने अभी महत्वपूर्ण निर्णय लिया है कि समिति की बैठकें अब ऑन लाईन तरीके से आयोजित हुआ करेंगी।

समिति का कोई भी सदस्य कहीं से भी विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समिति की बैठक से जुड़ सकता है तथा अपना योगदान दे सकता है इससे समिति का कार्य वाधित भी नहीं होगा तथा कोरम की समस्या भी नहीं रहेगी। कुलदीप पठानियां ने कहा कि विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समिति बैठकों का सिलसिला 5 दिन पहले शुरू हुआ है।

कुलदीप पठानियां ने इस अवसर पर समिति को ई- विधान प्रणाली से होने वाले फायदों के बारे भी अवगत करवाया । पठानियां ने कौंसिल चैम्बर तथा सदन के इतिहास की भी समिति सदस्यों को जानकारी दी तथा हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष द्वारा जारी निर्देश तथा प्रक्रिया एवं कार्य संचालन नियम की एक – एक प्रति भी भेंट की । समिति सदस्यों ने सदन का अवलोकन भी किया तथा इसके रख – रखाव के लिए विधान सभा अध्यक्ष की भरपूर प्रशंसा की ।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी के लिए समिति गठित, हर्ष वर्धन चौहान होंगे सभापति, विधानसभा अध्यक्ष ने किया समिति का गठन, पढ़ें पूरी खबर..

मन्त्रिमण्डल निर्णय : हिमाचल कैबिनेट मीटिंग में 180 पदों को भरने की मंजूरी, चयन आयोग जारी करेगा भर्ती परिणाम, जानिए हिमाचल मंत्रिमंडल के बड़े फैसले..

शिमला के झंझीड़ी में मकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख, पढ़ें पूरी खबर..

मौसम अपडेट: हिमाचल के इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कल से कमजोर पड़ेगा मानसून, पढ़ें पूरी खबर..

बारामूला में हिमाचल का बेटा अरविंद सिंह शहीद, आतंकियों से लड़ते हुए शहादत दी, प्रदेश भर में शोक की लहर, पढ़ें पूरी खबर..

कुदरत का कहर : शिमला के बधाल में भारी भूस्खलन, 10 अस्थायी घर, सेब के बगीचे तबाह, ग्रामीणों ने भागकर बचाई जान, पढ़ें पूरी खबर..

कांग्रेस पार्टी के नेता बदमाश, झूठ बोल कर जनता को कर रहे गुमराह, खुद कर रहे मौज और जनता के लिए रो रहे आर्थिक तंगी का रोना : सतपाल सत्ती

हिमाचल में अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों की संपत्ति होगी जब्त, संपत्ति जब्त करने का प्रावधान बनाने वाला देश का पहला राज्य हिमाचल प्रदेश, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला मस्जिद विवाद: प्रदर्शन में शामिल हुए मुस्लिम युवक, इन युवाओं ने हिंदूओं का मांगों का किया समर्थन, बोले - बाहरियों की वजह से सदियों से शिमला में रह रही कौम पर उठ रहे सवाल, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में कल नहीं होगा बंद, खुले रहेंगे सभी बाजार, पढ़ें पूरी खबर..