हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Sunday | September 22, 2024
आधार कार्ड जन्मतिथि 1 जनवरी विवाद: जांच में सही मिले सभी 75 प्रवासियों के आधार कार्ड, तकनीकी खराबी के कारण अंकित हुई है एक ही दिन की तिथि, पढ़ें पूरी ख़बर       विधान सभा अध्यक्ष ने राजीव शुक्ला की माता के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया       मुख्यमंत्री ने राजीव शुक्ला की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया       10वें राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ सम्मेलन में भाग लेंगे विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप पठानियां, 22 सितंबर को नई दिल्ली के लिए करेंगे प्रस्थान, पढ़ें पूरी खबर..       सुरक्षा गार्ड-सुरक्षा व सुपरवाइजर के 200 पदों के लिए साक्षात्कार, पढ़ें पूरी खबर..       विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप पठानियां राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ भारत क्षेत्र -॥ के संयोजक बनाए गए, पढ़ें पूरी खबर....       शिमला के आईजीएमसी के पास गाड़ी पर गिरा पेड़, गाड़ी पूरी तरह क्षति ग्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू की बिगड़ी तबियत, देर रात अचानक हुए बीमार, इलाज के लिए सुबह-सुबह IGMC पहुंचे, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला के संजौली कॉलेज में 5 छात्र नेता निष्कासित, शैक्षणिक माहौल खराब-प्रोसेसर को धमकियां देने का आरोप, इन छात्रों को किया गया निष्कासित, आज फिर परिसर में प्रदर्शन, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में कार दुर्घटनाग्रस्त, टीचर की मौत, मृतक के 2 बेटे घायल, चनोग स्कूल में शास्त्री थे पवन देव, घर लौटते वक्त हादसा, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

आधार कार्ड जन्मतिथि 1 जनवरी विवाद: जांच में सही मिले सभी 75 प्रवासियों के आधार कार्ड, तकनीकी खराबी के कारण अंकित हुई है एक ही दिन की तिथि, पढ़ें पूरी ख़बर

September 21, 2024 07:46 PM
सांकेतिक फ़ोटो

आधार कार्ड जन्मतिथि 1 जनवरी विवाद: जांच में सही मिले सभी 75 प्रवासियों के आधार कार्ड, तकनीकी खराबी के कारण अंकित हुई है एक ही दिन की तिथि, पढ़ें पूरी ख़बर

शिमला: (HD News); कोटखाई क्षेत्र में मिले प्रवासियों के एक ही जन्मतिथि वाले आधार कार्ड जांच में सही पाए गए हैं। पुलिस के अनुसार सभी 75 प्रवासियों के आधार कार्ड जांच में सही मिले हैं। मामले को लेकर व्यापार मंडल गुम्मा की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई थी। आरोप था कि क्षेत्र में रह रहे कुछ प्रवासी लोगों के आधार कार्ड सही नहीं हैं। ये लोग फर्जी आधार कार्ड बनाकर रह रहे हैं। सभी के आधार कार्ड में जन्मतिथि एक जैसी है।

शिकायत के बाद जब पुलिस ने लोकमित्र केंद्रों में जाकर जांच की तो सभी आधार सही पाए गए। पुलिस के अनुसार आधार कार्ड में अंकित एक ही दिन की तिथि यूआईडीएआई की तकनीकी खराबी के कारण दर्ज हुई है।

मामले में यूआईडीएआई से भी बात की गई है। अथॉरिटी ने स्पष्ट किया कि साल 2010 में जब आधार कार्ड बनाना शुरू किया गया था तब जन्म प्रमाण पत्र को लेकर परेशानी रही थी। पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने कहा कि मामले की जांच की गई है। सभी के आधार कार्ड सही पाए गए हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

विधान सभा अध्यक्ष ने राजीव शुक्ला की माता के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया

मुख्यमंत्री ने राजीव शुक्ला की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया

10वें राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ सम्मेलन में भाग लेंगे विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप पठानियां, 22 सितंबर को नई दिल्ली के लिए करेंगे प्रस्थान, पढ़ें पूरी खबर..

सुरक्षा गार्ड-सुरक्षा व सुपरवाइजर के 200 पदों के लिए साक्षात्कार, पढ़ें पूरी खबर..

विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप पठानियां राष्ट्रमण्डल संसदीय संघ भारत क्षेत्र -॥ के संयोजक बनाए गए, पढ़ें पूरी खबर....

शिमला के आईजीएमसी के पास गाड़ी पर गिरा पेड़, गाड़ी पूरी तरह क्षति ग्रस्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू की बिगड़ी तबियत, देर रात अचानक हुए बीमार, इलाज के लिए सुबह-सुबह IGMC पहुंचे, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला के संजौली कॉलेज में 5 छात्र नेता निष्कासित, शैक्षणिक माहौल खराब-प्रोसेसर को धमकियां देने का आरोप, इन छात्रों को किया गया निष्कासित, आज फिर परिसर में प्रदर्शन, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में कार दुर्घटनाग्रस्त, टीचर की मौत, मृतक के 2 बेटे घायल, चनोग स्कूल में शास्त्री थे पवन देव, घर लौटते वक्त हादसा, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी के लिए समिति गठित, हर्ष वर्धन चौहान होंगे सभापति, विधानसभा अध्यक्ष ने किया समिति का गठन, पढ़ें पूरी खबर..