आज का राशिफलः 06 अक्टूबर 2024; नवरात्रि के चौथे दिन इन राशि के जातकों पर रहेगी मां कूष्मांडा की असीम कृपा, घर में होगा सुख-सौभाग्य और समृद्धि का आगमन, पढ़ें दैनिक राशिफल       संजौली मस्जिद मामला : गिराई जाएंगी संजौली मस्जिद की 3 अवैध मंजिलें, कमेटी के आवेदन पर कमिश्रर कोर्ट का फैसला, पढ़ें पूरी खबर.       हिमाचल कांग्रेस के एक और मंत्री हुए योगी मॉडल के मुरीद, बांधे तारीफों के पुल, बोले: यूपी के कामों से हमें सीखने की जरूरत, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला मस्जिद विवाद : संजौली मस्जिद मामले की आयुक्त कोर्ट में सुनवाई आज, फैसले पर सबकी नजरें, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफलः 05 अक्तूबर 2024; आज नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की कृपा इन राशि वालों के पूरे होंगे सभी काम, माता रानी खुशियों से भर देंगी झोली, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफ़ल..       हिमाचल में टॉयलेट टैक्स पर बैकफुट पर आई सुक्खू सरकार, ACS ओंकार शर्मा बोले - आदेश पहले ही हो चुका रद्द, सामने आयी ये नोटिफिकेशन, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 04 अक्तूबर 2024 (शुक्रवार); आज नवरात्रि के दूसरे दिन इन राशियों पर बरसेगी मां ब्रह्मचारिणी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, पढ़ें दैनिक राशिफल       शिमला ढली से दक्षिणेश्वरी महाकाली की महा रथ यात्रा का शुभारंभ, 301 श्रद्धालू ले रहे भाग, पढ़ें पूरी खबर       शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ, काली बाड़ी मंदिर में सुबह से ही लगा श्रद्धालुओं का तांता, बोले - सभी मनोकामना पूर्ण करती है काली माता, पढ़ें पूरी खबर..       गुरुवार का राशिफ़ल: 03 अक्टूबर 2024; आज से नवरात्रि की शुरुआत, शैलपुत्री माता इन राशियों के जीवन में भरेंगी खुशहाली, पढ़ें आज का राशिफल..      

राशिफल

आज का राशिफलः 06 अक्टूबर 2024; नवरात्रि के चौथे दिन इन राशि के जातकों पर रहेगी मां कूष्मांडा की असीम कृपा, घर में होगा सुख-सौभाग्य और समृद्धि का आगमन, पढ़ें दैनिक राशिफल

October 06, 2024 07:47 AM

आज नवरात्र का चौथा दिन है। आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 40 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। साथ ही आज रात 12 बजकर 11 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज विनायक श्री गणेश चतुर्थी व्रत किया जाएगा। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 06 अक्टूबर 2024 का दिन और लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा ? पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

मेष राशि- आज आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी भी काम को करते समय अपना मन शांत रखना चाहिए। इससे आपका काम आसानी से पूरा होगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर ही लेने चाहिए। आज घरवालों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना आपके लिए अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह लेनी चाहिए। छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा। मां कूष्मांडा को फूल अर्पित करें, आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 3

वृष राशि - आज आपका दिन उत्तम रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा है। किसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम से रिलेटिड शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आप दोस्तों के साथ कुछ खुशी के पल बितायेंगे। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके कामों की आज प्रशंसा होगी। किसी खास व्यक्ति का सहयोग आपको मिलेगा। मां दुर्गा की आरती करें, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 5

मिथुन राशि- आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिलेगी। महिलाएं अगर कोई घरेलू उद्योग शुरु करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा। मां कूष्मांडा के सामने घी का दीपक जलाये, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 9

कर्क राशि- आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने व्यवहार को निखारने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ कामों में अधिक समय लगेगा, जिससे आपको थोड़ी उलझन होगी। ऑफिस में आपको कुछ लोगों से मदद मिलेगी। इस राशि वाले छात्रों को आज पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आपको अच्छे फल पाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। मां दुर्गा का ध्यान करें सेहत अच्छी बनी रहेगी।

शुभ रंग- पिच

शुभ अंक- 1

सिंह राशि- आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। आपको सबका पूरा साथ मिलेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। माता-पिता आपको कोई बड़ा गिफ्ट देंगे इससे आप बड़े ही खुश नजर आएंगे। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। आप किसी नई तकनीक को सीखने की भी कोशिश करेंगे। मां कूष्मांडा को किसी मीठे का भोग लगायें, आपको किस्मत का सहयोग मिलेगा।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 9

कन्या राशि- आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपका दिन घूमने-फिरने में अधिक बीत सकता है। परिवार वालों के साथ समय बितायेंगें। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक कोई बड़ा धन लाभ होगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। आज आपके व्यवहार से आपके जीवनसाथी प्रसन्न होंगे। आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाए समाज के लोगों में आपका समान बढ़ेगा।

शुभ रंग- मैजेंटा

शुभ अंक- 7

तुला राशि- आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करने की कोशिश करेंगे। मेहनत से किये गये काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कॉलेज के स्टूडेंट्स को नये प्रोजेक्ट पर काम करनेका मौका मिलेगा। बड़ों का सहयोग आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। लंबे समय से रूके हुए सरकारी कामों का आज निपटारा हो जायेगा। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। दोस्तों की सलाह आज आपके बहुत काम आयेगी। मां कूष्मांडा को इलायची अर्पित करें, जीवन में खुशियों की प्राप्ती होगी।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 8

वृश्चिक राशि- आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम होगा और आपको प्रसिद्धि मिलेगी। आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठाएंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपको लाभ दिलायेगी। मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें, आपके सभी रूके हुए काम बनेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 6

धनु राशि- आज आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। आने वाले समय में आपकी महत्वकांक्षाएं बढ़ भी सकती हैं। हर कोई आपकी बातों से प्रभावित होगा। जल्द ही कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिलेगी। आपको अपनी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलावा आयेगा। आज आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। साथ ही किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बनेंगे। मां कूष्मांडा के आगें हाथ जोडें, रूकें हुए काम पूरें होंगे।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 3

मकर राशि- आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आप ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिता सकते हैं। आज आपके लिए कोई फैसला करना कठिन होगा। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान कैंसिल हो जायेगा। आज आपका मन अध्यात्म की ओर रहेगा आप धार्मिक समारोह का आयोजन करवा सकते है। आज आपको उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, जो आपको गलत राह पर ले जाने की सोचते हैं। मां दुर्गा को पान का पत्ता चढ़ाएं, आपकी परिवारिक परेशानियाँ भी दूर होंगी।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

कुंभ राशि- आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। घर पर अचानक कोई रिश्तेदार आ सकते हैं, जिससे घर के माहौल में कुछ अच्छे बदलाव आएंगे। आपको किसी भी वाद-विवाद से बचने की जरुरत है। किसी से बातचीत करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा। मेहनत के बल पर आपको काम में सफलता मिलेगी। बच्चों की सफलता से आपको गर्व की अनुभूति होगी। मां कूष्मांडा के आगे माथा ठेके, करोबार में बरकत होगी।

शुभ रंग- आसमानी

शुभ अंक- 2

मीन राशि- आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे। साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। दोस्तों की मदद से आपके काम की प्लानिंग सफल होगी। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। साथ ही आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा फल दिलाने वाला रहेगा। ऑफिस में बहुत दिनों से रुके हुये कामों को आप आसानी से निपटा लेंगे। साथ ही आपको बॉस का पूरा-पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा। मां दुर्गा को इलायची चढाए, आपकी मेहनत रंग लाएगी।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 4

Disclaimer- इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी। हिमदर्शन डॉट कॉम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफलः 05 अक्तूबर 2024; आज नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की कृपा इन राशि वालों के पूरे होंगे सभी काम, माता रानी खुशियों से भर देंगी झोली, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफ़ल..

आज का राशिफ़ल: 04 अक्तूबर 2024 (शुक्रवार); आज नवरात्रि के दूसरे दिन इन राशियों पर बरसेगी मां ब्रह्मचारिणी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, पढ़ें दैनिक राशिफल

गुरुवार का राशिफ़ल: 03 अक्टूबर 2024; आज से नवरात्रि की शुरुआत, शैलपुत्री माता इन राशियों के जीवन में भरेंगी खुशहाली, पढ़ें आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 2 अक्टूबर 2024; आज का दिन मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ? पढ़ें विस्तृत राशिफल

आज का राशिफल : 1 अक्तूबर 2024 (मंगलवार); अक्टूबर के पहले दिन इन राशियों के किस्मत के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, घर में होगा खुशियों का आगमन, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज सोमवार का राशिफल: 30 सितंबर 2024: आज प्रदोष व्रत के दिन इन राशियों की चमकेगी किस्मत, महादेव पूरी करेंगे सभी कामना, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: (30 सितंबर से 6 अक्टूबर 2024), सेहत, करियर, धन और व्यापार के लिहाज से कैसा रहेगा ये पूरा सप्ताह ? जानें साप्ताहिक राशिफल

आज रविवार का राशिफ़ल: 29 सितंबर 2024; आज सूर्य देव इन राशि के जातकों की जिंदगी में बिखेरेंगे खुशियों की रोशनी, आर्थिक स्थिति में आएगी मजबूती, जानें आज का अपना राशिफल..

आज का राशिफल: 28 सितंबर 2024 (शनिवार); आज कैसा रहेगा 28 सितंबर का दिन, पढ़ें मेष से मीन राशि का राशिफल

आज का राशिफ़ल: 27 सितंबर 2024 (शुक्रवार); आज इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव भी रहेंगे मेहरबान, पढ़ें आज का राशिफल

राशिफल

आज का राशिफलः 06 अक्टूबर 2024; नवरात्रि के चौथे दिन इन राशि के जातकों पर रहेगी मां कूष्मांडा की असीम कृपा, घर में होगा सुख-सौभाग्य और समृद्धि का आगमन, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफलः 06 अक्टूबर 2024; नवरात्रि के चौथे दिन इन राशि के जातकों पर रहेगी मां कूष्मांडा की असीम कृपा, घर में होगा सुख-सौभाग्य और समृद्धि का आगमन, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलOctober 06, 2024

आज का राशिफलः 05 अक्तूबर 2024; आज नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की कृपा इन राशि वालों के पूरे होंगे सभी काम, माता रानी खुशियों से भर देंगी झोली, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफ़ल..

आज का राशिफलः 05 अक्तूबर 2024; आज नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की कृपा इन राशि वालों के पूरे होंगे सभी काम, माता रानी खुशियों से भर देंगी झोली, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफ़ल..

राशिफलOctober 05, 2024

आज का राशिफ़ल: 04 अक्तूबर 2024 (शुक्रवार); आज नवरात्रि के दूसरे दिन इन राशियों पर बरसेगी मां ब्रह्मचारिणी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफ़ल: 04 अक्तूबर 2024 (शुक्रवार); आज नवरात्रि के दूसरे दिन इन राशियों पर बरसेगी मां ब्रह्मचारिणी की कृपा, धन-धान्य से भर जाएगा घर का भंडार, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलOctober 04, 2024

गुरुवार का राशिफ़ल: 03 अक्टूबर 2024; आज से नवरात्रि की शुरुआत, शैलपुत्री माता इन राशियों के जीवन में भरेंगी खुशहाली, पढ़ें आज का राशिफल..

गुरुवार का राशिफ़ल: 03 अक्टूबर 2024; आज से नवरात्रि की शुरुआत, शैलपुत्री माता इन राशियों के जीवन में भरेंगी खुशहाली, पढ़ें आज का राशिफल..

राशिफलOctober 03, 2024