शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.       हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

विक्रमादित्य ने अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल से 'कांग्रेस' और 'मंत्री' हटाया, विक्रमादित्य का ये बदलाव इंटरनेट मीडिया पर वायरल, विक्रमादित्य ने दिया बड़ा संकेत, पढ़े पूरी ख़बर..

March 02, 2024 07:35 AM
Om Prakash Thakur

हिमाचल के लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्‍य सिंह ने अपना फेसबुक प्रोफाइल बदल लिया है। मंत्री की जगह हिमाचल का सेवक लिखा है। उनका यह प्रोफाइल में बदलाव इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। विक्रमादित्य के निर्वाचन क्षेत्र शिमला ग्रामीण से लेकर प्रदेश भर में उनके समर्थक हिमाचल के सेवक के इस स्‍लग को आगे बढ़ते हुए इसे काफी पसंद कर रहे हैं , हालांकि राजनीतिक गलियारों में इसे दूसरे एंगल से भी जोड़कर देखा जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: (HD News); हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार में रस्सा कस्सी जारी है। एक तरफ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और पर्यवेक्षक दावा कर रहे हैं कि सभी विधायकों की नाराजगी दूर हो गई है और सरकार में सबकुछ ठीक है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधायक लगातार असंतोष की स्थिति बयां कर रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने फिर बड़े संकेत दे दिए हैं।

दरअसल, विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की बायोग्राफी में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट से पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर और विधायक को हटा दिया है। इसकी जगह अब उन्होंने 'हिमाचल का सेवक' लिख दिया है. उनके इस कदम से एक बार फिर सियासी गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है। चर्चा है कि प्रतिभा सिंह और विक्रमादित्य खेमे में अब भी नाराजगी है, जो बार बार खुलकर सामने आ रही है।

विक्रमादित्य सिंह के तेवर देखकर साफ है कि सरकार में चल रही रार अभी बाकी है। गुरुवार शाम को सुक्खू द्वारा बुलाई गई कैबिनेट की बैठक में भी ये देखने को मिला। विक्रमादित्य बैठक के बीच में से ही निकल आए। विक्रमादित्य ने इस्तीफा वापस लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि, यह जरूर कहा है कि वह इसे स्वीकार करने को लेकर किसी तरह का दबाव नहीं बनाएंगे। बैठक में से वह अचानक ही चंडीगढ़ रवाना हो गए। इसके बाद खबर आई कि वह दिल्ली दौरे पर आएंगे और यहां पार्टी नेतृत्व संग बैठक करेंगे।

 

बागी विधायक ने सीएम सुक्खू पर साधा निशाना

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के बागी विधायक राजिंदर राणा ने CM सुक्खू पर पलटवार किया. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, "वाह रे व्यवस्था परिवर्तन! हिमाचली अस्मिता की मशाल थामने वाले गद्दार हो गए। बाहरी प्रत्याशी प्रदेश पर थोपने वाले साध हो गए। युवाओं की आवाज बुलंद करने वाले गद्दार हो गए और युवाओं को धोखा देने वाले साध हो गए. कौन साध है, कौन गद्दार? फैसला करेगा जन दरबार।"

सुक्खू ने बागी विधायकों को बताया था काला नाग

बता दें कि मुख्यमंत्री सुक्खू ने सोलन के धर्मपुर में शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने षडयंत्र के तहत सरकार गिराने की कोशिश की है, लेकिन मैं उनसे डरता नहीं हूं। जो विधायक अपना ईमान बेच दे वो विधानसभा क्षेत्र के लोगों का क्या भला करेगा। भारतीय जनता पार्टी के नेता और जो कांग्रेस के काले नाग थे, उन्होंने अपने ईमान को बेच दिया। जिन 6 काले नागों ने गद्दारी की, वो सड़क रास्ते से नहीं आए। इन्होंने पार्टी और निशान से गद्दारी की है। जो व्यक्ति अपना ईमान बेच सकता है, बिकाऊ हो जाए, सत्ता और पैसों के लालच में ईमान बेच सकता है, वो लोगों की क्या सेवा करेंगे।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..