हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला      

हिमाचल | शिमला

मौसम: लाहौल, चंबा, किन्नौर और शिमला की चोटियों पर भारी हिमपात, हिमाचल में इतने दिनों तक खराब रहेगा मौसम, पढ़ें पूरी खबर

March 03, 2024 02:02 PM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

मौसम: लाहौल, चंबा, किन्नौर और शिमला की चोटियों पर भारी हिमपात, हिमाचल में इतने दिनों तक खराब रहेगा मौसम, पढ़ें पूरी खबर

शिमला: (HD News); हिमाचल प्रदेश में मार्च महीने में बारिश बर्फबारी लगातार जारी है। प्रदेश के मैदानी जिलों में जमकर बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है जिससे प्रदेश में शीतलहर चल रही है। बर्फबारी के कारण लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चम्बा व कुल्लू जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ है।

शिमला में भी रुक रुक कर तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी व बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ निचले जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है।

सात मार्च तक रहेगा मौसम खराब

बर्फ देखने की चाह में शिमला में भी अब सैलानियों की संख्या बढ़ने लगी है। इससे पहले होटलो में ऑक्यूपेंसी जहां 15 से 20 प्रतिशत तक आ गई थी, तो वहीं अब होटलों में 40 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी बताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो 7 मार्च तक मौसम खराब रहेगा, कल और परसों जहां हल्की बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही 6 और 7 को फिर से भारी बारिश-हिमपात का येलो अलर्ट है।

मौसम विभाग के अनुसार लाहौल स्पीति के उदयपुर में 9 इंच केलांग में 11 इंच, सिस्सू और कोक्सर में 12 इंच काजा में दो फीट ताजा बर्फबारी हुई है। रोहतांग टॉप में पांच फ़ीट बर्फ़बारी हुई है।

शिमला जिला के खिड़की, रोहड़ू नारकंडा, खड़ापथर, ड़ोडरा क्वार में बर्फबारी हुई है। प्रदेश में हो रही बारिश और बर्फबारी से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। भारी बर्फबारी से प्रदेश में कुल 507 सड़के व 5 एनएच बंद हो गए हैं। वहीं 2563 विधुत ट्रांसफर्मर बंद होने से कई इलाकों में बिजली गुल है और 72 जल परियोजनाएँ ठप्प पड़ गई है।

लाहौल-स्पीति में सर्वाधिक 290 सड़के 2 एनएच, कुल्लू में 18 सड़के 2 एनएच, किन्नौर में 75 सड़के 1 एनएच चम्बा में 72 सड़के बंद हैं। शिमला में 35 सड़के बंद हैं। कल से 6 मार्च तक मौसम में कुछ सुधार की संभावना हैं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..