हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला      

हिमाचल | शिमला

भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से निकले केजरीवाल अपने साथी मंत्रियों समेत जेल में, भ्रष्टाचार के आरोप देख अन्ना भी बहा रहे होंगे आंसू, कालेधन और झूठ से लोकतंत्र को बचाने के लिए बने सख्त कानून, PM मोदी से पूर्व CM शांता कुमार ने किया ये आग्रह, पढ़ें पूरी खबर.. विस्तार से ..

March 31, 2024 09:30 AM
Photo : himdarshan.com
Om Prakash Thakur

 75 साल के बाद भी भारत का लोकतंत्र कालेधन से शुरू, हर पार्टी कालेधन से लड़ती है चुनाव, चुनाव आयोग के सामने अपने खर्च का हिसाब देते हुए झूठ बोलते है नेता, हर पांच साल बाद कालेधन और झूठ से शुरू होता लोकतंत्र, नरेंद्र मोदी इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़कर तीसरी बार बनेंगे देश के प्रधानमंत्री,  भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से निकले केजरीवाल अपने साथी मंत्रियों समेत जेल में, भ्रष्टाचार के आरोप देख अन्ना भी बहा रहे होंगे आंसू, कालेधन और झूठ से लोकतंत्र को बचाया जाए, PM मोदी से पूर्व CM शांता कुमार ने किया ये आग्रह, पढ़ें विस्तार से..

शिमला: (The HD News); हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि अन्ना हजारे के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के विरुद्ध बहुत बड़े आंदोलन से अरविंद केजरीवाल राजनीति में आए थे। भ्रष्टाचार विरोधी उस आंदोलन से निकले केजरीवाल अपने कई साथी मंत्रियों के साथ भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं। यह देख अन्ना हजारे भी आंसू बहा रहे हैं।

75 साल के बाद भी भारत का लोकतंत्र कालेधन से शुरू -

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि 75 साल के बाद भी भारत का लोकतंत्र कालेधन से शुरू होता है। हर पार्टी कालेधन से चुनाव लड़ती है और जीतने के बाद विधायक और सांसद चुनाव आयोग के सामने अपने खर्च का हिसाब देते हुए झूठ बोलते हैं। जो लोकतंत्र कालेधन और झूठ से शुरू होता है वह सफेद कैसे हो सकता है।

हर साल कोई न कोई चुनाव होने के कारण करीब 15 लाख करोड़ रुपये खर्च होते हैं। सब चुनाव एक बार ही करा लिए जाएं तो एक अनुमान के अनुसार केवल पांच लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे। सरकार चुनाव खर्च के लिए एक विशेष टैक्स लगाए। एक सख्त कानून बनाया जाए। इसके अनुसार उस धन से अधिक खर्च करना अपराध माना जाए जिसके लिए सख्त सजा का प्रावधान किया जाए।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़कर तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने आग्रह किया है कि देश के लोकतंत्र को इस कालेधन और झूठ से मोदी बचाएं।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम

हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..

हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल के DGP बने अतुल वर्मा:साल 1991 बैच के IPS; कुंडू की रिटायरमेंट के बाद ताजपोशी, पदभार संभाला

हिमाचल उपचुनाव : आज घोषित हो सकते हैं कांग्रेस के विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी.. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कांग्रेस ने तीन विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, इन प्रत्‍याशियों को मिला मौका, पढ़ें पूरी खबर..