शिमला में टिप्पर हादसे का शिकार, बालूगंज के समीप गहरी खाई में गिरा, चालक को लोगों ने निकाला, देखें विडियो       जुन्गा दशहरा में स्वयं सहायता समूहों के उत्पाद बनी लोगों की पहली पसंद       कांग्रेस राज में वास्तव ने ना ख़ज़ाना भरा, टैक्स भी लग गया, ना विकास हुआ, संस्थान भी बंद हो गए, विकास के नाम पर सुक्खू सरकार शून्य : बिंदल       पर्यटन स्थल काजा में खुला जाइका वानिकी परियोजना का आउटलैट -स्थानीय विधायक अनुराधा राणा ने किया उद्घाटन...       राज्यपाल ने किया अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे का शुभारम्भ किया, राज्यपाल ने प्रदेशवासियों की खुशहाली के श्री रघुनाथ से की कामना, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफ़ल: 14 अक्टूबर 2024; सोमवार के दिन इन राशि वालों पर बरसेगी महादेव भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल       शिमला में दर्दनाक हादसा, चक्कर में कार दुर्घटनाग्रस्त, दो युवकों की मौत; एक गंभीर घायल, पढ़ें पूरी खबर..       साप्ताहिक राशिफल: (14 से 20 अक्तूबर 2024): सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह ? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल..विस्तार से..       आज का राशिफल : 12 अक्तूबर 2024; दशहरे का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में लाएगा सौभाग्य और समृद्धि, जान लें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल..       विजिलैंस की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, कृषि प्रमाणपत्र जारी करने के एवज में मांगे 20 हजार रुपए, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफल : 12 अक्तूबर 2024; दशहरे का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में लाएगा सौभाग्य और समृद्धि, जान लें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल..

October 12, 2024 08:07 AM

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि नवमी और शनिवार का दिन है। नवमी तिथि आज सुबह 10 बजकर 59 मिनट तक रहेगी, उसके बाद दशमी तिथि लग जाएगी। आज नवमी तिथि में हवनादि किया जायेगा साथ ही आज जीत का प्रतीक ‘विजयदशमी’ का त्योहार मनाया जायेगा। आज रात 12 बजकर 22 मिनट तक धृति योग रहेगा। आज पूरा दिन, पार कर भोर 4 बजकर 28 मिनट तक श्रवण नक्षत्र रहेगा। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 11 अक्टूबर 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि- आज का दिन का अच्छा रहने वाला है। आज घर में नजदीकी संबंधियों के आगमन से उत्सव भरा माहौल रहेगा तथा सकारात्मक वार्तालाप भी होगा। हर काम को योजनाबद्ध तरीके से करना तथा एकाग्र चित्त रहना आपको सफलता प्रदान करेगा। निवेश संबंधी महत्वपूर्ण योजनाएं भी सफल होंगी। दोस्तों के साथ बात कर के अच्छा समय बीतेगा। इस राशि के जो लोग मेडिकल स्टोर के व्यापार से जुड़े हैं आज उन्हें अचानक कहीं से आर्थिक लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 6

वृष राशि- आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आज आपके खास काम मन मुताबिक तरीके से बनने वाले हैं, इसलिए मेहनत में कोई भी कमी ना करें। रोचक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़कर कुछ समय व्यतीत करेंगे इससे मानसिक सुकून और शांति रहेगी । प्रॉपर्टी से संबंधित काम बनने की भी संभावना है। कोई जरुरी काम आज टाइम से पूरा हो जायेगा । छात्रों का आज पढ़ाई में मन लगेगा, नए लक्ष्य निर्धारित करें और अपनी कोशिशें आज से ही शुरू कर दें। आज आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है ।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 2

मिथुन राशि- आज का दिन नई सौगात लेकर आया है। आज आपके मन में बहुत सी सकारात्मक भावनायें आयेंगी । लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज आप किसी के साथ वाद-विवाद में ना उलझे तथा ईगो पर काबू रखें। आज अधिक सोचने विचारने से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल सकती है। आज सही निर्णय लेना बहुत जरूरी है। आज दांपत्य जीवन मधुरता से भरा रहेगा। आज किसी मित्र से अचानक मुलाकात आपको ऊर्जावान बनाएगी। बिजनेस साझेदार से मन की बात कह सकते हैं।

शुभ रंग- पिंक

शुभ अंक- 6

कर्क राशि- आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे जिससे आप वो सब कुछ हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। संचार से जुड़ी किसी नयी तकनीक से फायदा जरुर मिलेगा । आसपास और साथ के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। सेहत बिल्कुल ठीक रहने वाली है। भविष्य में सब अच्छा होगा। आज काम धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरे हो जायेंगे, तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। आज किसी भी नए कार्य की शुरुआत करने से पहले परिवार जनों से सलाह-मशविरा लेना उचित रहेगा।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

सिंह राशि- आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपको माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती हैं। आज खर्चों के मामले में ज्यादा दरियादिली ना रखें और ना ही दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करें, इससे आपकी जिन्दगी में सुकून रहेगा। आज बच्चे अपने मन की बात आपसे शेयर कर सकते हैं। उचित मार्गदर्शन की जरूरत है, जिसमें आपका सहयोग कारगर साबित होगा। इस राशि के जो लोग कोचिंग संचालक है अगर आज संचालन कार्य में बदलाव करें तो फायदा जरुर होगा ।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 3

कन्या राशि- आज आत्मविश्वास और उम्मीदों वाला दिन है। किसी भी स्थिति में घर के बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें, आपको बढ़िया सलाह मिलेगी । आज भावनाओं में आकर किसी से भी कोई वादा ना करें। आज आप फिजूलखर्ची से दूर रहे तथा उचित बजट बनाकर चलें। आज किसी नए काम की शुरुआत के लिए उचित समय का इंतजार करें। कुछ नए अनुभव की प्राप्ति होगी । कामकाज में आज नये तरीकों को अपनाने की कोशिश करें फायदा जरुर मिलेगा। आज आपके साथ सब अच्छा होगा।

शुभ रंग- मैरून

शुभ अंक- 5

तुला राशि- आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आज अपने स्वभाव में समय अनुसार लचीलापन लाए। किसी बात को लेकर मन ही मन सोच विचार करेंगे। आज आर्थिक मामलों में भी पूरी तरह सावधानी रखने की आवश्यकता है। आज व्यवसाय में अपनी योजनाओं व कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष जाहिर ना करें। बिजनेस को आगें बढाने के नये तरिके आप सोचेंगे। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ǀ जीवन में दूसरों का सहयोग हमेशा बना रहेगा।

शुभ रंग- पीच

शुभ अंक- 8

वृश्चिक राशि- आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज ध्यान रखें, ज्यादा सोच-विचार करने में समय हाथ से निकल सकता है इसलिए कोई भी उपलब्धि हाथ में आने पर तुरंत उसे पर काम शुरू कर दें। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। किसी की मदद करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति का मूल्यांकन करेंगे। आज निगेटिव थॉट्स को दिमाग में न आने दें। आज की गई मेहनत का आपको साकारात्मक परिणाम जरुर मिलेगा। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। नए विचारों को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है। आपके घर के सुख-सौभाग्य में बढ़ोत्तरी होगी।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ अंक- 9

धनु राशि- आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आप ज्यादातर मामलों में खुद को भाग्यशाली महसूस करेंगे। आज परिवार जनों के साथ शॉपिंग आदि में व्यस्तता रहेगी। भाइयों के साथ चल रही अनबन दूर होगी और रिश्तो में फिर से मधुरता आएगी। आज का समय अनुकूल है, परंतु उसे बेहतरीन बनाना आपकी योग्यता पर निर्भर करता है । इस राशि के जो लोग वैज्ञानिक हैं उन्हें कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

शुभ रंग- पर्पल

शुभ अंक- 7

मकर राशि- आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा। घर में आज वातावरण अनुकूल रहेगा, वर्कलोड कम रहेगा। आज सामाजिक गतिविधियों में आपकी कार्यकुशलता तथा योग्यता की सराहना होगी। अपने रुचि पूर्ण तथा रचनात्मक कार्य में कुछ समय व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा। आज आपकी व्यस्तता की वजह से जीवनसाथी का परिवार की देखभाल में पूरा सहयोग रहेगा। जूनियर आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति आज आपको ध्यान देने की जरुरत है।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 1

कुंभ राशि- आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। ऑफिस के किसी जरुरी काम को करने में सीनीयर आपकी मदद करेंगे, जिससे काम आसानी से पूरा हो जायेगा। आज पारिवारिक मसलों पर बड़े शांतिपूर्ण तरीके से समाधान निकालने में सक्षम होंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका योगदान रहेगा। इस राशि के विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को शुभ सूचना मिल सकती हैं । स्टूडेंट अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखेंगे। परिवार में आज आपको कुछ नयी जिम्मेंदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहने वाला है।

शुभ रंग- ग्रे

शुभ अंक- 4

मीन राशि- आज अपनों का साथ मिलेगा । आज आप कुछ ठोस निर्णय लेंगे, जो कि बिल्कुल सही साबित होंगे। आप मार्केटिंग संबंधी कामों पर विशेष ध्यान दें। आज कामकाज को लेकर चल रही परेशानियां किसी सीनियर की मदद से हल हो जाएंगी। आज लवमेट के साथ किसी मनोरंजक या लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्रोग्राम अवश्य बनाएंगे। आज किसी भी प्रकार की चिंता न करके, मानसिक व शारीरिक रूप से आप स्वयं को बहुत ही ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के जो लोग टीचर हैं अनका दिन अच्छा रहने वाला है । महिलाओं को काम से थोडी राहत महसूस होगी। परिवार वाले उनके घर के कामों में मदद करेंगे।

शुभ रंग- मेजेंटा

शुभ अंक- 6

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 14 अक्टूबर 2024; सोमवार के दिन इन राशि वालों पर बरसेगी महादेव भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: (14 से 20 अक्तूबर 2024): सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह ? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल..विस्तार से..

आज का राशिफ़ल: 13 अक्टूबर 2024; (रविवार) मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ?

आज का राशिफ़ल : 11 अक्टूबर 2024; इन राशि के व्यापारियों को मिलेगा किस्मत का लाभ, आज का राशिफल में जानें अपना भविष्य..

आज का राशिफ़ल : 10 /10/ 2024 (गुरुवार); आज मां महागौरी इन जातकों का लगाएंगी बेड़ा पार, घर में आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफलः 9 अक्टूबर 2024 (बुधवार); सिंह राशि के लोगों को नौकरी में तरक्की मिलने के योग, इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

साप्ताहिक राशिफल: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 से 13 अक्टूबर तक का समय ? पढ़ें विस्तृत साप्ताहिक राशिफल

आज का राशिफलः 08/10/2024 (मंगलवार); आज नवरात्रि के छठे दिन इन राशियों का जागेगा भाग्य, मां कात्यायनी की कृपा से धन-धान्य से भरा रहेगा घर का भंडार, पढ़ें आज का राशिफ़ल..

आज का राशिफ़ल: 07 अक्टूबर 2024; मेष वाले रहें सतर्क, कन्या की खुलेगी किस्मत, जानें मेष से मीन तक राशियों का राशिफल

आज का राशिफलः 06 अक्टूबर 2024; नवरात्रि के चौथे दिन इन राशि के जातकों पर रहेगी मां कूष्मांडा की असीम कृपा, घर में होगा सुख-सौभाग्य और समृद्धि का आगमन, पढ़ें दैनिक राशिफल