शिमला में टिप्पर हादसे का शिकार, बालूगंज के समीप गहरी खाई में गिरा, चालक को लोगों ने निकाला, देखें विडियो       जुन्गा दशहरा में स्वयं सहायता समूहों के उत्पाद बनी लोगों की पहली पसंद       कांग्रेस राज में वास्तव ने ना ख़ज़ाना भरा, टैक्स भी लग गया, ना विकास हुआ, संस्थान भी बंद हो गए, विकास के नाम पर सुक्खू सरकार शून्य : बिंदल       पर्यटन स्थल काजा में खुला जाइका वानिकी परियोजना का आउटलैट -स्थानीय विधायक अनुराधा राणा ने किया उद्घाटन...       राज्यपाल ने किया अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे का शुभारम्भ किया, राज्यपाल ने प्रदेशवासियों की खुशहाली के श्री रघुनाथ से की कामना, पढ़ें विस्तार से..       आज का राशिफ़ल: 14 अक्टूबर 2024; सोमवार के दिन इन राशि वालों पर बरसेगी महादेव भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल       शिमला में दर्दनाक हादसा, चक्कर में कार दुर्घटनाग्रस्त, दो युवकों की मौत; एक गंभीर घायल, पढ़ें पूरी खबर..       साप्ताहिक राशिफल: (14 से 20 अक्तूबर 2024): सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह ? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल..विस्तार से..       आज का राशिफल : 12 अक्तूबर 2024; दशहरे का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में लाएगा सौभाग्य और समृद्धि, जान लें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल..       विजिलैंस की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, कृषि प्रमाणपत्र जारी करने के एवज में मांगे 20 हजार रुपए, पढ़ें पूरी खबर..      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 13 अक्टूबर 2024; (रविवार) मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ?

October 13, 2024 08:53 AM

आज यानी 13 अक्टूबर को आश्विन महीने की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि 9 बजकर 8 मिनट से शुरू हो रही है और आज दिन रविवार है। आज धनिष्ठा और शतभिषा नक्षत्र के योग में विद्यारंभ मुहूर्त है और रवि योग भी बन रहा है। शुभ काम के लिए अभिजित मुहूर्त 11:44 AM से 12:30 PM तक रहेगा। आइए जानते हैं कि दशहरा के अगले दिन एकादशी तिथि का दिन यानी 13 अक्टूबर 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा?

मेष राशि: आज किसी उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। आपके किए गए प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। सूर्य को जल अर्पित करें।

वृष राशि: पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। रोग और विरोधी सक्रिय रहेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सूर्य को सुबह जल अर्पित करें और किसी गाय को चार रोटी और गुड़ खिलाने से फायदा होगा।

मिथुन राशि: रिश्तों में निकटता आएगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर रचनात्मक प्रयास प्रकट करेंगे। आप परिवार के सभी लोगों के साथ घूमने जा सकते हैं। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि: आज व्यर्थ की परेशानियां होगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आर्थिक प्रगति के योग हैं। सुबह किसी गरीब को आटा या चावल का दान करें और चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें। अवश्य लाभ होगा।

सिंह राशि: स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न रखें। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। मानसिक रूप से असंतुष्ट रह सकते हैं। आज किसी लंबी यात्रा पर जाने की योग हैं। सूर्य देव को जल अर्पित करें और सूर्य देव का बीज मंत्र भी जाप करें।

कन्या राशि: आज आप संतान के कारण चिंतित रह सकते हैं। आपके किए गए प्रयास से सफल होंगे। आर्थिक हानि होने का भय बना रहेगा। सुबह सूर्य को जल अर्पित करें और घायल गाय का उपचार करवा दें।

तुला राशि: बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक व्यवस्था बनी रहेगी। जीवन में आध्यात्मिक खोज से परिवर्तन आएगा। किसी गरीब बच्चों को भोजन करा दें और गाय को खाना खिलाएं।

वृश्चिक राशि: अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है, जैसे सट्टा से धनलाभ होगा। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आप सहज और सरल रहते हुए प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराएंगे। आज दिन बहुत अच्छा रहेगा। सुबह बजरंगबाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना या केला खिलाएं।

धनु राशि: किसी उत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ने के योग हैं। निजी संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार के लोगों के सहयोग से सफलता मिलेगी। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिलाएंस और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि: आप आज बाहर घूमने जा सकते हैं। पारिवारिक तनाव हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। कुत्तों को भोजन कराएं और शाम को शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि: गाड़ी संभलकर चलाएं। जीवनसाथी या संतान के कारण चिंतित रह सकतें है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। सुबह सूर्य देव को जल अर्पित करें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

मीन राशि: जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। रिश्तों में निकटता अवश्य आएगी। मित्र की मदद से काम बनेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संगीत के क्षेत्र में कार्य करने वालों को सफलता मिलेगी। सुबह किसी गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिलाएं और बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें, लाभ होगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। हिमदर्शन समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है।

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 14 अक्टूबर 2024; सोमवार के दिन इन राशि वालों पर बरसेगी महादेव भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: (14 से 20 अक्तूबर 2024): सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह ? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल..विस्तार से..

आज का राशिफल : 12 अक्तूबर 2024; दशहरे का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में लाएगा सौभाग्य और समृद्धि, जान लें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल..

आज का राशिफ़ल : 11 अक्टूबर 2024; इन राशि के व्यापारियों को मिलेगा किस्मत का लाभ, आज का राशिफल में जानें अपना भविष्य..

आज का राशिफ़ल : 10 /10/ 2024 (गुरुवार); आज मां महागौरी इन जातकों का लगाएंगी बेड़ा पार, घर में आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफलः 9 अक्टूबर 2024 (बुधवार); सिंह राशि के लोगों को नौकरी में तरक्की मिलने के योग, इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..

साप्ताहिक राशिफल: मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 से 13 अक्टूबर तक का समय ? पढ़ें विस्तृत साप्ताहिक राशिफल

आज का राशिफलः 08/10/2024 (मंगलवार); आज नवरात्रि के छठे दिन इन राशियों का जागेगा भाग्य, मां कात्यायनी की कृपा से धन-धान्य से भरा रहेगा घर का भंडार, पढ़ें आज का राशिफ़ल..

आज का राशिफ़ल: 07 अक्टूबर 2024; मेष वाले रहें सतर्क, कन्या की खुलेगी किस्मत, जानें मेष से मीन तक राशियों का राशिफल

आज का राशिफलः 06 अक्टूबर 2024; नवरात्रि के चौथे दिन इन राशि के जातकों पर रहेगी मां कूष्मांडा की असीम कृपा, घर में होगा सुख-सौभाग्य और समृद्धि का आगमन, पढ़ें दैनिक राशिफल