रारंग स्टेडियम में फोरेस्ट इलेवन बना क्रिकेट चैंपियन, फाइनल मैच में ग्रीन वैली कल्पा को दी मात - रारंग के शोलिंग सांतांग में 10 दिनों तक बोला खिलाड़ियों का बल्ला, पढ़ें पूरी ख़बर..       बाड़ीधार : गांव कुंहर की बेटी भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, क्षेत्र का नाम किया रोशन, पढ़ें पूरी खबर..       अंबुजा कंपनी ने 16 टायर वाले ट्रकों का मालभाड़ा 1 रुपये घटाया, साथ में दिया ये तुगलकी फ़रमान, पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफल: 13 मई 2024; इन राशि वालों की आज चमकेगी किस्मत, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा, पढ़ें सोमवार का दैनिक राशिफल       क्या कश्मीर का हिमाचल पर दिख रहा असर ? बीते वर्ष के मुकाबले पर्यटन कारोबार में भारी गिरावट, 10 से 15% घटा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में महिला कर्मियों को 2 साल की चाइल्ड केयर लीव देने की तैयारी, SC के आदेश पर सक्रिय हुई सरकार, क्या है पूरा मामला, पढ़ें पूरी खबर..       हादसा: गहरी खाई में गिरी कार, एक युवक की मौत, 4 गंभीर घायल, पढ़ें पूरी खबर..       पत्नी ने की पति की हत्या, लोहे की रॉड से वार कर पति को उतारा मौत के घाट, आरोपी पत्नी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में चुनाव को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, 400 अर्धसैनिक बलों के जवानों के जिम्मे होगी सुरक्षा, प्‍लान तैयार, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: लोअर भराड़ी से रग्यान-भोंट सड़क की हालत खराब, हादसे के इंतजार में क्षतिग्रस्त सड़क, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, पढ़ें पूरी खबर..      

व्यापार

Stock Market Opening: शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब

February 20, 2023 09:41 AM

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार को आज ग्लोबल बाजारों से कोई खास सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है पर घरेलू खरीदारी के दम पर स्टॉक मार्केट की ओपनिंग आज हरे निशान में तेजी के साथ हुई है.

Stock Market Opening: शेयर बाजार की आज की शुरुआत तेजी के साथ ही हुई है और सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान में खुलने में कामयाब रहे हैं. एसजीएक्स निफ्टी में भी आज बढ़त की ओर के ही संकेत मिल रहे थे और इसके आधार पर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हो पाई है.

कैसे खुला बाजार

आज की तेजी में बीएसई का सेंसेक्स 110.27 अंक यानी 0.18 फीसदी की बढ़त के साथ 61, 112.84 पर खुला है और एनएसई का निफ्टी 21.35 अंक यानी 0.12 फीसदी की मजबूती के साथ 17, 965.55 पर खुला है. बैंक निफ्टी में 41207 के लेवल देखे जा रहे हैं और ये भी अच्छी तेजी के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहा है.

क्या है सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

आज के कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स अच्छी हरियाली दिखा रहा है. सेंसेक्स के 30 में से 18 शेयरों में तेजी दर्ज की जा रही है. निफ्टी के 50 में से 25 शेयरों में तेजी का हरा निशान है और 25 ही शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

किन सेक्टर्स में है आज उछाल

सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर निफ्टी के सेक्टोरल इंडेक्स में से केवल बैंक, पीएसयू बैंक और निजी बैंक शेयरों के साथ एफएमसीजी में ही उछाल देखा जा रहा है. इसके अलावा ऑटो, मेटल, मीडिया, फार्मा, हेल्थकेयर इंडेक्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

सेंसेक्स के कौन से शेयर हैं चढ़े

आज सेंसेक्स के शेयरों में पावरग्रिड 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी पर कारोबार कर रहा है. एचसीएल टेक, भारती एयरटेल, एचयूएल, आईटीसी, इंफोसिस, अल्ट्राटेक सीमेंट, एलएंडटी, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है.

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

ज्वैलरी के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में बड़ा और विश्वसनीय नाम "भूषण ज्वैलर्स" - यहां आएं और घर ले जाएं अपनी मनपसंद ज्वैलरी, भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर..

RBI ने लोन से जुड़े कई नियम बदले, कर्जदारों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब बैंक नही वसूल सकेंगे मनमाना ब्याज, नए दिशानिर्देश जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में सोना हुआ सस्ता, तो चांदी रही स्थिर, जानिए आज क्या है 10 ग्राम सोने के भाव, पढ़ें पूरी खबर..

EPFO: अधिक पेंशन योगदान का चुन सकते हैं विकल्प, कर्मियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगी यह सुविधा

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

लगातार दूसरे महीने दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने 2 रुपये लीटर दाम बढ़ाने का किया ऐलान

चैत्र नवरात्र में सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, भूषण ज्वैलर्स सोलन में उमड़ी खरीदारों की भीड़, पढ़े पूरी खबर..

BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या ग्राहक छोड़ेंगे प्राइवेट कंपनियों का साथ !

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..

नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, इस बार नवरात्र में खरीदें गहनें, भूषण ज्वैलर्स सोलन में हर खरीदारी पर शानदार नवरात्रि ऑफर पाएं..