'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

देश/विदेश

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

March 04, 2024 09:34 AM
File Photo : सोशल मीडिया..

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय से 12 मार्च के बाद नई तारीख मांगी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे। आज आठवें समन पर भी केजरीवाल पेश नहीं होंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशायल को जवाब भेजा है। उन्होंने कहा है कि यह समन गैरकानूनी है। लेकिन मैं आपके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हूं। अरविंद केजरीवाल ने ईडी से 12 मार्च के बाद नई तारीख मांगी है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईडी की जांच में शामिल होंगे।

बीती 27 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आठवां समन भेजा था। इससे पहले ईडी ने उन्हें सात बार समन जारी हो चुके हैं। लेकिन मुख्यमंत्री अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। अब आठवें समन पर भी पेश नहीं होंगे।

केजरीवाल ने कहा था कि अगर अदालत इस संबंध में आदेश देगी तो वह प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगे। समन पर केजरीवाल के पेश नहीं होने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने शहर की एक अदालत का रुख किया, जिस पर अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 16 मार्च को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है।

सात समन के बावजूद ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं केजरीवाल

दिल्ली शराब घोटाले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं और इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है। इससे पहले 22 फरवरी को भी ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा था। लेकिन केजरीवाल सातवें समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इससे पहले बीती साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 14 फरवरी और 22 फरवरी को भी ईडी केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी।

जानें मुख्यमंत्री केजरीवाल पर क्या है आरोप

आरोप है कि दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिए एक्साइज नीति के तहत जिन शराब व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए थे, उन्होंने इसके लिए रिश्वत दी थी और साथ ही मनपसंद शराब व्यापारियों को ही लाइसेंस जारी किए गए। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गड़बड़ी के चलते शराब नीति को रद्द कर दिया था और सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। ईडी ने भी कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मामला दर्ज किया था।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन, देश भर में शोक की लहर, पीएम मोदी सहित कई दिग्गजों ने जताया शोक, राजकीय सम्मान से होगी विदाई, पढ़ें पूरी खबर..

प्रधानमंत्री ने हरियाणा-जम्मू कश्मीर के चुनावों में हिमाचल की बात की, लेकिन आपदा में फूटी कौड़ी नहीं दी, हरियाणा में क्या बोले हिमाचल के CM, पढ़ें पूरी खबर..

केजरीवाल का दिल्ली CM पद छोड़ने का ऐलान, कहा- दो दिन में इस्तीफा दूंगा, पार्टी विधायक नया मुख्यमंत्री चुनेंगे, कौन बनेगा बनेगा दिल्ली का मुख्यमंत्री ? पढ़ें पूरी खबर..

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश, पढ़ें पूरी खबर..

'मार्च 2026 तक देश से कर देंगे नक्सलवाद का सफाया', छत्तीसगढ़ में बोले गृह मंत्री अमित शाह, पढ़ें पूरी खबर..

विधानसभा चुनाव 2024 : J&K में 18 सितंबर से तीन चरण में मतदान, हरियाणा में 1 अक्तूबर को वोटिंग, 4 अक्तूबर को नतीजे, पढ़ें पूरी खबर..

कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी; शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद PM मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

अमेरिका में ट्रंप की रैली के दौरान चली गोली, बंदूकधारी समेत दो लोगों की मौत; पेंसिलवेनिया में हुई वारदात, पढ़ें पूरी ख़बर..

UP में BJP को तगड़ा झटका: अयोध्या में अखिलेश की बिछाई बिसात में ऐसे फंस गई बीजेपी, समझिए लल्लू सिंह के पिछड़ने के समीकरण..