मुख्यमंत्री सुक्खू बोले - प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया, आंकड़ों के साथ करें बात, पढ़ें पूरी ख़बर..       लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..       शिमला में तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..       वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव       आज का राशिफल: 24 मई 2024; मेष और कन्या वालों के बनेंगे अटके हुए काम, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..       अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 23 मई 2024; जानिए कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए आज का दिन..       सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | सोलन

बाड़ीधार : गांव कुंहर की बेटी भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, क्षेत्र का नाम किया रोशन, पढ़ें पूरी खबर..

May 15, 2024 05:21 PM

सोलन (HD News); बाड़ीधार क्षेत्र के साथ लगते गावं कुंहर की बेटी तनुजय तनवर ने सेना में लैफ्टिनैंट बनकर जिला सहित प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है। तनुजय के पिता रमेश तनवर शिक्षा विभाग में प्रवक्ता राजनीतिक शास्त्र है व माता कांता गृहणी है। तनुजय ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों और अध्यापकों को दिया है।

तनुजय ने प्रारंभिक शिक्षा उच्च विद्यालय लडोग व उच्च शिक्षा विजयंत थापर कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की से पूर्ण की। 2017-21 में अकाल कॉलेज ऑफ नर्सिंग बड़ू साहिब सिरमौर से बीएससी नर्सिंग व्यवसायिक शिक्षा को पूरा किया। तनुजय तनवर ने सैन्य नर्सिंग सेवा की परीक्षा उत्तीर्ण कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

वर्ष 2024 में आयोजित NORCET और SSCMNS की दोनों परीक्षाओं को उत्कृष्ट रैंकिंग के साथ उतीर्ण किया व अब 2 जून को southern Command hospital पुणे में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यभार ग्रहण करेगी।

तनुजय ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा, कि जीवन मे किसी भी मुकाम को दृढ़ निश्चय व कड़ी मेहनत से हासिल किया जा सकता है। तनुजय का कहना है कि देश की रक्षा करना हम सभी का परम कर्तव्य है और अधिक से अधिक युवा सेना में सेवा करने के लिए आगे आएं।

बाड़ीधार क्षेत्र के ग्रामीणों ने भी अपनी होनहार बेटी को बधाई व भविष्य के लिए स्नेहिल आशीर्वाद देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

मुख्यमंत्री सुक्खू बोले - प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया, आंकड़ों के साथ करें बात, पढ़ें पूरी ख़बर..

लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..

शिमला में तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..

वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव

ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..

अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..

आज का राशिफल : 22 मई 2024; मेष, वृषभ और मीन राशि वालों को मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर, इन लोगों को मिलेंगे मन मुताबिक लाभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

सरकारी राशन में मिल रहे प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक के चावल मिलने से ग्रामीणों में दहशत, लोगों ने की जांच की मांग, क्या कहता है खाद्य आपूर्ति विभाग ? पढ़ें पूरी खबर..