'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

हिमाचल | सिरमौर

लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..

May 24, 2024 08:16 PM

नाहन: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) ने शुक्रवार दोपहर को सिरमौर जिले के नाहन में चुनावी रैली की. यहां पर पीएम मोदी ने शिमला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप के लिए वोट मांगे. अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम ने सुक्खू सरकार पर भी जमकर हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और ‘इंडी गठबंधन’ अवसरवादी हैं. कांग्रेस और उनके साथियों के यहां तीन चीजें मिलेगी. ये घोर परिवारवादी, जातिवादी और सम्प्रायवादी हैं. पीएम ने रैली के दौरान आरक्षण के मुद्दे पर भी बात रखी और कहा कि 60 साल तक कांग्रेस ने सामान्य वर्ग के बारे में सोचा ही नहीं. मैंने गरीब बच्चों के लिए 10 फीसदी आरक्षण दिया और कोई झगड़ा नहीं हुआ. पीएम बोले कि कांग्रेस ने सिरमौर के हाटी सुमदाय को भी आरक्षण नहीं दिया. लेकिन उनकी सरकार ने यह काम किया. इंडिया गठबंधन भारत को तबाह करने के लिए तरह-तरह के खेल खेल रहे हैं.

पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत में सिरमौरी बोली में दुआ-सलाम की. इसके बाद भारत माता की जय के नारे लगाए. पीएम ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मैं अपने घर आया हैं. हिमाचल सीमा से सटा हुआ इलाका है. हिमाचल के लोग मजबूत सरकार का मतलब जानते हैं और मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देग. लेकिन आप पर संकट नहीं आने देगा.

पीएम ने कहा कि आपने कांग्रेस का दौर देखा है जब एक कमजोर सरकार हुआ करती थी और उस दौरान पाकिस्तान हमारे सीने में बैठकर नाचता था. दुनिया में कांग्रेस सरकार गुहार लगाती फिरती थी, लेकिन मोदी ने माना कि भारत दुनिया की बात नहीं मानेगा और मोदी अपनी लड़ाई खुद लड़ेगा. फिर भारत ने घर में घुस कर मारा. आज देखिये पाकिस्तान की क्या हालत है.

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..

एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर

हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..

गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर

शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर

सार्वजनिक हित के लिए सरकारों को अपनी कुर्बानी देनी चाहिए, न कि सार्वजनिक हित को हड़पना चाहिए : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

धर्मशाला में पटाखे बेचने के लिए स्थान किए निर्धारित, 28 से पहले करना होगा आवेदन, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला जिले के चाैपाल-पुलबाहल मार्ग पर दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, 3 युवकों की मौके पर मौत, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्क्रब टायफस का कहर, IGMC शिमला में दो मरीजों की मौत, पढ़ें पूरी खबर.