हिमाचल में बंद होंगे 99 स्कूल, 460 स्कूलों को किया जाएगा मर्ज, बैठक में CM सुक्खू ने दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 24 जुलाई 2024; आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल       बजट में हिमाचल को कुछ न मिलना खेद की बात, आंध्र और बिहार को समझौते के तहत मिले पैसे: CM सुक्खू       हिमाचल: 'कांग्रेस के सत्ता में आते ही प्रदेश में सारे विकास कार्य पड़े ठप', सरकार ने 18 महीनों में किया सिर्फ ऋण लेने का काम : जयराम       हिमाचल के शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़, सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में जलाभिषेक के लिए कतारों में खड़े रहे श्रद्धालु, पढ़ें पूरी खबर..       शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित विधायकों को शुभकामनाएं दीं, भाजपा पर साधा निशाना, बोले - जनता ने खरीद-फरोख्त की राजनीति को नकारा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल विधानसभा में तीन नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, विधानसभा स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने सदन सभागार में दिलाई शपथ, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: चमियाना अस्पताल में यूरोलॉजी के मरीजों का आज से उपचार शुरू, पढ़ें पूरी खबर.       हिमाचल में आज-कल भारी बारिश की चेतावनी, इन 5 जिलों को बारिश का ऑरेंज अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में तीन नवनिर्वाचित विधायक आज लेंगे शपथ, पूरी होगी विधानसभा में सदस्यों की संख्या, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

हिमाचल में खराब रहेगा मौसम, छह जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी, प्रदेश की 64 सड़कें बाधित, पढ़ें पूरी ख़बर..

July 06, 2024 08:04 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

शिमला: मौसम विभाग ने ताजा पूर्वानुमान जारी किया है। प्रदेश के लाहुल स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों आंधी व भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में कई स्थानों पर अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी की गई है।(

इन छह जिलों में चेतावनी

छह जिलों मंडी, शिमला, सिरमौर, कांगड़ा, कुल्लू और किन्नौर जिलों में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों के लिए चेतावनी जारी करने के साथ एडवाइजरी जारी की है। इसमें नदियों और नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है। कुल्लू जिला में रोहतांग और लाहुल स्पीति जिला में शिंकुला व बारालाचा दर्रों पर हिमपात हुआ।

प्रदेश में 64 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। इनमें 55 सड़कें मंडी में बंद हैं। इन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। 34 ट्रांसफार्मरों के खराब होने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित है इनमें कुल्लू जिला में 33 ट्रांसफार्मर खराब हैं।

44 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं। इनमें 22 बिलासपुर में और 19 मंडी में प्रभावित हुई हैं। इसके कारण पेयजल की आपूर्ति नहीं हो सकी है। मौसम विभाग ने लाहुल स्पीति को छोड़ बाकी जिलों के लिए आंधी व भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है। आगामी तीन दिनों के लिए वर्षा का क्रम जारी रहने का अनुमान है। लोगों को नदियों और नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

हिमाचल में बंद होंगे 99 स्कूल, 460 स्कूलों को किया जाएगा मर्ज, बैठक में CM सुक्खू ने दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर..

बजट में हिमाचल को कुछ न मिलना खेद की बात, आंध्र और बिहार को समझौते के तहत मिले पैसे: CM सुक्खू

हिमाचल: 'कांग्रेस के सत्ता में आते ही प्रदेश में सारे विकास कार्य पड़े ठप', सरकार ने 18 महीनों में किया सिर्फ ऋण लेने का काम : जयराम

हिमाचल के शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़, सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में जलाभिषेक के लिए कतारों में खड़े रहे श्रद्धालु, पढ़ें पूरी खबर..

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित विधायकों को शुभकामनाएं दीं, भाजपा पर साधा निशाना, बोले - जनता ने खरीद-फरोख्त की राजनीति को नकारा, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल विधानसभा में तीन नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, विधानसभा स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने सदन सभागार में दिलाई शपथ, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: चमियाना अस्पताल में यूरोलॉजी के मरीजों का आज से उपचार शुरू, पढ़ें पूरी खबर.

हिमाचल में आज-कल भारी बारिश की चेतावनी, इन 5 जिलों को बारिश का ऑरेंज अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में तीन नवनिर्वाचित विधायक आज लेंगे शपथ, पूरी होगी विधानसभा में सदस्यों की संख्या, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल: HRTC की सवारियों से भरी बस पर गिरी चट्टान, NH 9 मिल के पास हुआ ये हादसा, पढ़ें पूरी खबर..