'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

हिमाचल | शिमला

प्रदेश में मानसून की रफ्तार सुस्त, अभी तक बरसात में सामान्य से 41 फीसदी कम बारिश, 18 से 24 जुलाई के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का पूर्वानुमान.

July 18, 2024 07:52 PM

प्रदेश में मानसून की रफ्तार सुस्त, अभी तक बरसात में सामान्य से 41 फीसदी कम बारिश, 18 से 24 जुलाई के बीच हिमाचल प्रदेश में बारिश होने का पूर्वानुमान.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसून में बारिश लगभग 41 फ़ीसदी से नीचे दर्ज की गई है। प्रदेश के करीब सभी जिलों में बरसात समान्य से कम चल रही है। ऐसे में अब मौसम विज्ञान केंद्र ने 18 से 24 जुलाई के बीच प्रदेश भर में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है।

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा ने बताया कि बीते 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा, ऊना बिलासपुर में मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा बीते 24 घंटे के दौरान धर्मशाला में काफी बारिश दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि 18 तारीख से 24 तारीख के बीच हिमाचल प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश भर में हलकी से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जाएगी।

वहीं इस स्पेल के दौरान जिला चंबा कांगड़ा मंडी सिरमौर सोलन जिला के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का भी पूर्व अनुमान है। संदीप कुमार शर्मा ने बताया कि इस बार मानसून में अब तक सामान्य से 41 फ़ीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में बारिश कम दर्ज की गई है। वहीं जुलाई महीने में सिर्फ मंडी और कांगड़ा में सामान्य बारिश दर्ज की गई है इसके अतिरिक्त बाकी सभी जिलों में मानसून कमजोर नजर आया है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..

एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर

हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..

गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर

शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर

सार्वजनिक हित के लिए सरकारों को अपनी कुर्बानी देनी चाहिए, न कि सार्वजनिक हित को हड़पना चाहिए : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

धर्मशाला में पटाखे बेचने के लिए स्थान किए निर्धारित, 28 से पहले करना होगा आवेदन, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला जिले के चाैपाल-पुलबाहल मार्ग पर दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, 3 युवकों की मौके पर मौत, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्क्रब टायफस का कहर, IGMC शिमला में दो मरीजों की मौत, पढ़ें पूरी खबर.