एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल       सार्वजनिक हित के लिए सरकारों को अपनी कुर्बानी देनी चाहिए, न कि सार्वजनिक हित को हड़पना चाहिए : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..

October 18, 2024 12:00 AM

शुक्रवार 18 अक्‍टूबर को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी की कृपा से मेष और कर्क सहित 5 राशियों के लिए धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। आपको कारोबार में मनचाहा लाभ होगा और आपकी कमाई भी डबल होगी। आपका भाग्‍य साथ देगा और धन से जुड़ी सभी योजनाएं सफल होंगी। आपका दिन परिवार के साथ प्रसन्‍नता में बीतेगा। देखें शुक्रवार का राशिफल विस्‍तार से..

मेष राशि: मेष राशि के लोगों के लिए करियर के मामले में लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। शाम तक कारोबार में आपकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। आपको सरकार की तरफ से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास के योग काफी अच्‍छे हैं और आपकी तरक्‍की होगी। कारोबार में कोई बेहतर डील होगी और परिवार के लोगों के साथ दिन आनंद में बीतेगा। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी और भाग्‍य साथ देगा।

वृष राशि: वृष राशि के लोगों को लाभ होगा और आपका मन नई योजनाओं में लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा से मन खुश होगा। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होगी और आपका स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम की वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोर्थ सिद्धि होगी। कार्यालय में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन काफी रचनात्‍मक है और आपको लाभ होने से मन प्रसन्‍न होगा। आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आपका दिन बीतेगा और आपको सही मात्रा में लाभ होगा। जो काम आपको सबसे प्रिय है आज वही करने को मिलेगा और आपको रिलैक्‍स करने में मदद मिलेगी। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी और आपको सीनियर से पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा।

कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के दिन काफी सृजनात्मक है और आप जो भी काम लगन के साथ करेंगे, तो आपको उसका फल आज ही मिल जाएगा। आपके अधूरे काम निपट जाएंगे और कारोबार में कुछ महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे। रात में आपको शादी में जाने का अवसर मिल सकता है। धन में वृद्धि होने से मन प्रसन्‍न रहेगा।

सिंह राशि : सिंह करियर राशिफल: दिन काफी व्‍यस्‍तता से भरा होगासिंह राशि के लोगों को लाभ होगा और दिन आपके लिए काफी व्‍यस्‍तता से भरा होगा। आपका मन धर्म आध्यात्म के मामले में लगेगा और पढ़ाई-लिखाई करने के लिए आप थोड़ा सा समय निकाल पाएंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके मामले में रुकावट डालने का प्रयास करेंगे और आपको परेशानियां हो सकती है। रात का समय मंगल कार्यों में व्यतीत होगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन संयम और सावधानी का है। आस पास के लोगों से टकराव की नौबत न आएं, इस बात का ध्यान रखें। वरना आपको फिर से परेशानी हो सकती है। आपके घर में किसी शुभ कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्म विश्वास के साथ कार्य करें। रात के समय स्थिति में और भी सुधार होगा और आपका मन काफी प्रसन्‍न रहेगा।

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए दिन लाभ से भरा है और आपके सभी रुके कार्य पूर्ण होने से आपका मन काफी खुश रहेगा। सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रॉजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन जायदाद के मामले में पारिवारिक और आस-पास के लोग कुछ परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे। आपको इस मामले में बेहद सावधान रहने की सलाह है। अपने काम पर फोकस करें।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा होगा और आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर होगी। दिन काफी मजबूत है और आपको दिन भर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। इसलिए प्रयास करते रहें तो आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आपके परिवार में सुख शांति रहेगी और आप अपने जीवन में तरक्‍की करेंगे। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी। मन खुश रहेगा।

धनु राशि : धनु राशि के लोगों के लिए दिन सावधानी और सतर्कता का है। आपको लाभ होगा और योजनाएं सफल होंगी। आपको कारोबार में बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के काम से परे कुछ नए काम पूरे हो सकते हैं। आपको किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आस-पास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है।

मकर राशि: मकर राशि के लोगों का दिन सामान्य है। भागीदारी में साझे में किया व्यापार काफी फायदा पहुंचायेगा। आपको रोजाना के काम आराम से पूरे कर लेने चाहिए। आज आपको पुत्र-पुत्री के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़े। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखे। कईं प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से आपकी बेचैनी बढ़ सकती है और आपको नुकसान हो सकता है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों को हर काम सावधानी से करने का है। मौसम परिवर्तन की वजह से आप बीमार हो सकते हैं। खान पान में लापरवाही न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचसमझकर करें। आपके धन में वृद्धि होगी और भाग्‍य साथ देगा। आपको कारोबार में सफलता प्राप्‍त होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों का दिन लाभकारक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर होगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग कर आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा। आपको हर कार्य में लाभ होगा।

Disclaimer- इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी। हिमदर्शन डॉट कॉम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा।

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल

आज का राशिफल: 16 अक्टूबर 2024; शरद पूर्णिमा के दिन सिंह और कुंभ राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानें अन्य राशियों का हाल

आज का राशिफ़ल: 15 अक्टूबर, 2024: पढ़ें अपना दैनिक राशिफल और जाने अपना आज का भविष्य..

आज का राशिफ़ल: 14 अक्टूबर 2024; सोमवार के दिन इन राशि वालों पर बरसेगी महादेव भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: (14 से 20 अक्तूबर 2024): सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह ? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल..विस्तार से..

आज का राशिफ़ल: 13 अक्टूबर 2024; (रविवार) मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ?

आज का राशिफल : 12 अक्तूबर 2024; दशहरे का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में लाएगा सौभाग्य और समृद्धि, जान लें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल..

आज का राशिफ़ल : 11 अक्टूबर 2024; इन राशि के व्यापारियों को मिलेगा किस्मत का लाभ, आज का राशिफल में जानें अपना भविष्य..

आज का राशिफ़ल : 10 /10/ 2024 (गुरुवार); आज मां महागौरी इन जातकों का लगाएंगी बेड़ा पार, घर में आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

आज का राशिफलः 9 अक्टूबर 2024 (बुधवार); सिंह राशि के लोगों को नौकरी में तरक्की मिलने के योग, इन 5 राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ, पढ़ें मेष से मीन राशि तक की भविष्यवाणी..