'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

हिमाचल

हिमाचल: 'कांग्रेस के सत्ता में आते ही प्रदेश में सारे विकास कार्य पड़े ठप', सरकार ने 18 महीनों में किया सिर्फ ऋण लेने का काम : जयराम

July 23, 2024 10:49 AM

शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बजट का रोना रोते आ रहे हैं। विकास कार्यों के लिए उनके पास बजट ही नहीं है। मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्रियों ने जो घोषणाएं की हैं वह पूरी नहीं हो पाई हैं।

कांग्रेस सरकार के बनने के बाद प्रदेश के विकास कार्य ठप, 18 महीनों से सिर्फ लिए जा रहे है ऋण : जयराम

मुख्यमंत्री कहते हैं कि पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार बार-बार वह ऋण लेने की बात कर रहे हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि जितना कर्जा भाजपा ने 5 सालों में लिया। उतना कर्ज कांग्रेस की सरकार 18 महीनों में ले चुकी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल पर कर्ज का बोझ एक लाख करोड़ पहुंचने वाला है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिन योजनाओं के उद्वघाटन मुख्यमंत्री कर रहे हैं उनमें लगे शिलान्यास की पट्टिकाओं को देखे कि उसके लिए कितना बजट मंजूर किया गया था। नव निर्वाचित विधायकों के शपथ समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि 18 महीनों के भीतर भाजपा कई चीजें कांग्रेस से छीन कर लाई है।

पहले राज्यसभा की सीट को छीना जिसमें निश्चित तौर पर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित थी। उसके बाद मंडी लोकसभा सीट जो कांग्रेस के पास थी उसे जीता। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 25 सीटें थीं 18 महीने बाद अब 28 हो गई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 40 पर थी और 40 पर ही है। भाजपा 25 पर थी और 28 पर पहुंच गई है, यदि ये 3 उप चुनाव लोकसभा के साथ होते तो नतीजे कुछ और होते। आसानी से आंकलन किया जा सकता है कि किसने क्या खोया व क्या पाया। उन्होंने कहा कि एक दौर पूरा हो गया है और आगे के दौर का इम्तिहान बाकी है। मानसून सत्र आने वाला है। विपक्ष जनता के मुद्दों को प्रमुखता से सदन के भीतर उठाएगा। मुद्दों को सदन के भीतर व बाहर उठाया जाएगा।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..

एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर

हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..

गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर

शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर

सार्वजनिक हित के लिए सरकारों को अपनी कुर्बानी देनी चाहिए, न कि सार्वजनिक हित को हड़पना चाहिए : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

धर्मशाला में पटाखे बेचने के लिए स्थान किए निर्धारित, 28 से पहले करना होगा आवेदन, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला जिले के चाैपाल-पुलबाहल मार्ग पर दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, 3 युवकों की मौके पर मौत, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्क्रब टायफस का कहर, IGMC शिमला में दो मरीजों की मौत, पढ़ें पूरी खबर.