तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आज, दांव पर लगी 13 उम्‍मीदवारों की साख, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में धारा 118 की अनुमति लेकर खोले होम स्टे होंगे बंद, राजस्व में बढ़ोतरी के लिए होम स्टे पर सेस लगाने की तैयारी, बी एंड बी भी आएगा पर्यटन विभाग के दायरे में, पढ़ें पूरी ख़बर..       सरकार ने 300 यूनिट फ्री बिजली तो दूर, 125 यूनिट मुफ्त योजना से भी लोगों किया बाहर, बंद हो जाएगी हर महीने मिलने वाली 125 यूनिट फ्री बिजली ? जाने कैबिनेट के पूरे फैसलें..       हिमाचल हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस राजीव शकधर होंगे, सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने की सिफारिश, न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव झारखंड के मुख्य न्यायाधीश बने       राजेश धर्माणी ने नवोन्मेषी प्रयासों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक कार्य प्रणाली अपनाने पर बल दिया       ग्लेशियर में दफन था शूरवीर रोहित नेगी का पार्थिव शरीर, नौ महीने बाद हुआ अंतिम संस्कार, पढ़ें पूरी खबर..       उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग, जयराम ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर लगाए ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..       तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में 70.73% मतदान, नतीजे 13 को       धर्मशाला में दो मीडिया-कर्मी 50-50 हजार की रिश्वत संग गिरफ्तार: विजिलेंस ब्यूरो ने शिकायत के बाद बिछाया जाल; नकदी और चेक आरोपियों से बरामद, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में 5 से कम विद्यार्थियों की संख्या वाले सैकड़ों स्कूल होंगे बंद, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, मर्ज करने की तैयारियां शुरू, पढ़ें विस्तार से..      

हिमाचल | शिमला

IGMC में ड्यूटियां छोड़कर हड़ताल पर जाने की तैयारी में सैकड़ों कर्मचारी, स्वास्थ्य सेवाएं हो सकती है ठप, पढ़ें पूरी खबर..

September 09, 2023 08:35 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

IGMC में ड्यूटियां छोड़कर हड़ताल पर जाने की तैयारी में सैकड़ों कर्मचारी, स्वास्थ्य सेवाएं हो सकती है ठप, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सैकड़ों कर्मचारियों ने ड्यूटियां छोड़कर हड़ताल पर जाने की तैयारी कर ली है। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं।

कर्मचारियों ने एलान किया है कि सरकार और अस्पताल प्रबंधन ने आईजीएमसी आने-जाने के लिए बसों का प्रावधान नहीं किया तो अगले सप्ताह से मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। इसकी पूरी जिम्मेवारी सरकार और अस्पताल प्रबंधन की होगी। आईजीएमसी नर्सों की लोकल यूनिट की अध्यक्ष शीतल श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है।

आईजीएमसी में कर्मचारियों के लिए चलने वाली पंद्रह साल पुरानी बसें बंद कर दी हैं। अस्पताल के सैकड़ों कर्मचारियों को इस कारण परेशानी झेलनी पड़ रही है। इनमें सबसे अधिक दिक्कतें सुबह और रात्रि ड्यूटी पर आने वाली स्टाफ नर्सों, प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं तथा चतुर्थ श्रेणी समेत अन्य कर्मचारियों को पेश आ रही हैं।

अस्पताल से बस स्टैंड पहुंचने के लिए दो-दो किलोमीटर पैदल सफर करना पड़ता है। आईजीएमसी कर्मचारी संघ और नर्सों की लोकल यूनिट ने अस्पताल प्रबंधन को इस बारे में कई बार बताया लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। अस्पताल में अगर ऐसा होता है तो पूरे प्रदेश से उपचार करवाने आने वाले मरीजों को दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी।

मंत्री के आदेश पर नहीं हुआ अमल

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हरिंद्र सिंह मेहता और नर्सों की लोकल यूनिट की अध्यक्ष शीतल श्रीवास्तव समेत अन्य लोग कई बार स्वास्थ्य मंत्री को इस बारे अवगत करवा चुके हैं। उन्होंने उच्च अधिकारियों को इस समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए थे लेकिन अधिकारियों ने इस समस्या का कोई समाधान नहीं किया।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आज, दांव पर लगी 13 उम्‍मीदवारों की साख, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में धारा 118 की अनुमति लेकर खोले होम स्टे होंगे बंद, राजस्व में बढ़ोतरी के लिए होम स्टे पर सेस लगाने की तैयारी, बी एंड बी भी आएगा पर्यटन विभाग के दायरे में, पढ़ें पूरी ख़बर..

सरकार ने 300 यूनिट फ्री बिजली तो दूर, 125 यूनिट मुफ्त योजना से भी लोगों किया बाहर, बंद हो जाएगी हर महीने मिलने वाली 125 यूनिट फ्री बिजली ? जाने कैबिनेट के पूरे फैसलें..

हिमाचल हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस राजीव शकधर होंगे, सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने की सिफारिश, न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव झारखंड के मुख्य न्यायाधीश बने

राजेश धर्माणी ने नवोन्मेषी प्रयासों के साथ प्रतिस्पर्धात्मक कार्य प्रणाली अपनाने पर बल दिया

ग्लेशियर में दफन था शूरवीर रोहित नेगी का पार्थिव शरीर, नौ महीने बाद हुआ अंतिम संस्कार, पढ़ें पूरी खबर..

उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का हुआ दुरुपयोग, जयराम ठाकुर ने हिमाचल सरकार पर लगाए ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..

तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में 70.73% मतदान, नतीजे 13 को

धर्मशाला में दो मीडिया-कर्मी 50-50 हजार की रिश्वत संग गिरफ्तार: विजिलेंस ब्यूरो ने शिकायत के बाद बिछाया जाल; नकदी और चेक आरोपियों से बरामद, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में 5 से कम विद्यार्थियों की संख्या वाले सैकड़ों स्कूल होंगे बंद, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, मर्ज करने की तैयारियां शुरू, पढ़ें विस्तार से..