मुख्यमंत्री सुक्खू बोले - प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया, आंकड़ों के साथ करें बात, पढ़ें पूरी ख़बर..       लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..       शिमला में तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..       वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव       आज का राशिफल: 24 मई 2024; मेष और कन्या वालों के बनेंगे अटके हुए काम, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..       अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 23 मई 2024; जानिए कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए आज का दिन..       सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल | शिमला

शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.

May 08, 2024 05:59 PM
Om Prakash Thakur

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में गोलीकांड सामने आया है। इस गोलीकांड में तीन लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल, आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मामला शिमला से 40 किमी दूर मतियाना का है। ठियोग पुलिस मामले की जांच कर रही है, पढ़ें विस्तार से..

शिमला: लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता के बीच शिमला जिले में ठियोग के मतियाना में गोलीकांड हुआ है। ठियोग उपमंडल के चमरोत गांव में एक व्यक्ति ने तीन लोगों पर गोलियां चला दीं। इस घटना में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें ठियोग अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है। साथ ही गोलीकांड में इस्तेमाल हुई बंदूक को कब्जे भी में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उपमंडल ठियोग के साथ लगते मतियाना के चमरोत गांव में बुधवार सुबह जमीनी विवाद को लेकर हुई बहस इस कदर बढ़ गई कि गोलियां चल गईं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 10:00 बजे गांव के एक परिवार में जमीनी विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। इस दाैरान गुस्साए आरोपी ने तीन लोगों पर गोलियां चला दीं। इससे संदीप उसके पिता लाल चंद और शुभम ठाकुर गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गए।

घटना के बाद परिजनों ने तीनों घायलों को सिविल अस्पताल ठियोग पहुंचाया, जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों की टीम ने आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया है। डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। साथ ही बंदूक को भी जब्त किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। अभी पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि घायल हुए तीनों लोग और गोली चलाने वाला आरोपी सभी एक ही परिवार से संबंध रखते हैं।

आचार संहिता के दौरान गोली चलना दुर्भाग्यपूर्ण :अजय श्याम

भाजपा नेता अजय श्याम ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश भर में पुलिस व्यवस्था चरमरा गई है। देश और प्रदेश में आचार संहिता लगी है, उसके बावजूद भी विधानसभा क्षेत्र ठियोग कुमारसन में लोगों ने अपने घरों में हथियार रखे हैं, जो कि पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है।

गोली चलाने वाली बंदूक पुलिस कब्जे में : डीएसपी

डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने बताया की जिस बंदूक से गोलियां चलाई गई हैं, वह थाने में जमा नहीं थी। जबकि उसी परिवार की ओर से पहले ही एक बंदूक थाने में जमा करवा दी गई थी। गोलीकांड में इस्तेमाल की गई बंदूक की पुलिस जांच कर रही है।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

मुख्यमंत्री सुक्खू बोले - प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया, आंकड़ों के साथ करें बात, पढ़ें पूरी ख़बर..

लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..

शिमला में तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..

वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव

ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..

अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..

सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..

राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..

आज का राशिफल : 22 मई 2024; मेष, वृषभ और मीन राशि वालों को मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर, इन लोगों को मिलेंगे मन मुताबिक लाभ, पढ़ें अपना आज का राशिफल

सरकारी राशन में मिल रहे प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक के चावल मिलने से ग्रामीणों में दहशत, लोगों ने की जांच की मांग, क्या कहता है खाद्य आपूर्ति विभाग ? पढ़ें पूरी खबर..