रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..       नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग       नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..       राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..       मुख्यमंत्री ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी      

हिमाचल | शिमला

शिमला में नवबहार से आईजीएमसी तक 295 करोड़ से बनेगी 890 मीटर लंबी सुरंग, पढ़ें पूरी खबर..

June 06, 2024 08:45 AM

शिमला: शिमला शहर में यातायात की समस्या के निवारण के लिए राज्य सरकार जाखू पहाड़ी के नीचे नव बहार पेट्रोल पंप के समीप से सर्कुलर रोड पर चिकित्सा महाविद्यालय शिमला तक 890 मीटर लंबी डबल लेन सुरंग का निर्माण करेगी। यह बात मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज यहां लोक निर्माण विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरंग का निर्माण 295 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा, जिसमें से 100 करोड़ रुपये पहले ही जारी किए जा चुके हैं और इस माह के अंत तक निविदा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिमला शहर में विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है, ताकि स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां भ्रमण के लिए आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को वाहनों का सुचारू आवागमन सुनिश्चित करने के लिए सर्कुलर रोड़ पर सभी बाधाओं को दूर करने के निर्देश दिए। इसके दृष्टिगत भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सर्कुलर रोड़ को चौड़ा एवं सुदृढ़ करने के लिए 122 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। पार्किंग से संबंधित आधारभूत ढांचे को भी सुदृढ़ किया जाएगा तथा 3000 अतिरिक्त वाहनों के लिए पार्किंग सुविधा सृजित की जाएगी।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

रास्ते में हांफ गई शिमला शीलघाट बस, सवारियों को पैदल जाना पड़ा घर, लोग बोले एचआरटीसी की खटारा बसें हादसे को न्यौता, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में बड़ा सड़क हादसा: HRTC की बस गिरी,4 लोगों की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला में पानी की कमी से लोग बेहाल, आधीरात को छोड़ा जा रहा पानी, लोगों की नींद खराब, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल उप चुनाव 2024 : कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हें मिला टिकट..

नादौन में ब्यास पुल के पास बड़ा हादसा, पैरापिट से टकराने पर कार में लगी भीषण आग

नेता प्रतिपक्ष बोले - प्रदेश में बढ़ रहा जलसंकट, सरकार खामोश, पानी की कमी से लोग परेशान, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में कल से 4 दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत, 5 जिलों में आज हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट; 8 शहरों का पारा 40 पार, पढ़ें पूरी ख़बर..

राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में एसएमसी की कमान दूसरी बार महेश दत्त को, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, इन तीन सीटों पर 10 जुलाई को होगा मतदान, पढ़ें पूरी खबर..

मुख्यमंत्री ने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी