'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

राशिफल

आज का राशिफ़ल: 23 जुलाई 2024; आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा लाभकारी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

July 23, 2024 08:19 AM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

मेष राशि – आज आपको उन्नति के नये मार्ग प्राप्त होंगे. घर बैठे व्यापार में मुनाफा होगा. सामाजिक मान—सम्मान में बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करने और उनके साथ बातें करने का मौका मिलेगा और इसमें आपको आनंद आएगा.आज आप काम और परिवार की स्थिति को लेकर चिंताओं में डूब सकते हैं.विरासत में मिला धन आज आपके बहुत काम आ सकता है.

शुभ अंक-8

शुभ रंग-लाल

वृषभ राशि- आज का दिन नई नौकरी, नए व्यवसाय की शुरूआत करने के लिए लाभप्रद रहेगा. आज अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ यादगार पल बिताएंगे.आज आध्यात्मिकता की ओर ज़्यादा झुकाव रहेगा. संभव हो तो किसी के साथ पैसों का लेन -देन न करें.आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा . सोचे कार्य समय पर पूरे होंगे. शत्रुपक्ष पर प्रभाव रहेगा. पारिवारिक मामलों में स्थिति संतोषजनक रहेगी.

शुभ अंक-5

शुभ रंग-नीला

मिथुन राशि – आज आप परिवार के साथ यादगार पल बिताएंगे. परिवार का माहौल सुखद रहेगा.कोई बड़ा निवेश करने के बारे में विचार करेंगे. उच्च अधिकारियों की सराहना प्राप्त होगी. कोई भी वित्तीय योजना आपके समक्ष आए, तो अच्छी तरह सोच समझ कर ही आगे बढ़ें, वरना नुकसान हो सकता है. इस समय फालतू खर्च करने से बचें एवं धन बचत पर अधिक से अधिक ध्यान दें. मन को जितना हो सके उतना एकाग्र रखने की कोशिश करें.

शुभ अंक-4

शुभ रंग-हल्का पीला

कर्क राशि – आज के दिन किसी प्रियजन से उपहार की प्राप्ति हो सकती है.नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. वाहन, संपत्ति में खर्च की संभावना है. लेंन-देन के मामले में थोड़ा संभल कर रहना होगा. क्रोध के कारण मन अशांत रहेगा. साझेदारी के कामकाज में सफलता मिलेगी.समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आपको अच्छे कार्य करने से प्रसिद्धि मिलेगी.

शुभ अंक-1

शुभ रंग-बैंगनी

सिंह राशि – आज आपके बाहरी और पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा. कायक्षेत्र में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा में ना पड़े .आपकी तर्कशक्ति अच्छी रहेगी. प्रतिकूल प्रवृत्तियों से दूर रहें और दुर्घटना से बचें. आज आपके तमाम कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे.काम के अधिक बोझ के कारण आप शारीरिक थकान महसूस करेंगे.ईश्वर का चिंतन करने से आपके मन को शांति मिलेगी.

शुभ अंक-8

शुभ रंग-पीला

कन्या राशि – आज आप कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं.बनाई हुई योजनाओं को अमल में लाने का श्रेष्ठ समय है. किसी कार्य में सफलता पाने के लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.खर्च की अधिकता रहेगी. जोखिम लेकर कार्य करना भारी पड़ सकता है.इसलिए आज कोई जोखिम वाला काम ना करें.स्वयं पर नियंत्रण रखें, अन्यथा परेशानी हो सकती है.आज बड़ों की सलाह आपके बहुत काम आएगी .जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.

शुभ अंक—9

शुभ रंग-काला

तुला राशि – आज आप में नई ऊर्जा का संचार होगा.दूसरों की इच्छापूर्ति के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे. इसमें आपको आनंद की प्राप्ति होगी.आज व्यक्तिगत सम्बंधों को मजबूत बनाएंगे. विकास करने के लिए प्रेरित होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी.आज आपके सभी प्रयास सफल रहेंगे. किसी अच्छे प्रसंग के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा.आज आप अपने मित्रों के साथ सैर सपाटे पर जा सकते हैं.

शुभ अंक-5

शुभ रंग-नारंगी

वृश्चिक राशि – आज किसी धार्मिक व्यक्ति से मिलकर आपके जीवन को नयी दिशा मिल सकती है. आर्थिक प्रयासों में सफलता मिलेगी. आज अपकें आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नये लोगों से मुलाकात हो सकती है. भविष्य के लिए योजनाएं बनाने में व्यस्त होंगे. किसी को भी अप्रिय शब्द न कहें. किसी अनजान ब्यक्ति के बहकावे में आने से बचें.आत्मविश्वास बनाए रखें, बुद्धिमानी से समस्या का समाधान संभव है.आलस्य से दूर रहें.यात्रा के दौरान सावधानी रखें.

शुभ अंक—8

शुभ रंग— हरा

धनु राशि – आज नकारात्मक विचारों को मन में ना आने दें . काम में मन लगाएं इससे रूका हुआ अनुबंध आगे बढ़ेगा. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है इससे आपको खुशी मिलेगी. धन निवेश में लाभ के योग है.आर्थिक लेन-देन के मामले समय पर निपटाएं. काम समय से पूर्ण होंगे. उच्च अधिकारियों से सराहना प्राप्त होगी. मानसिक शांति प्राप्त होगी. लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.

शुभ अंक— 2

शुभ रंग— नीला

मकर राशि- आज आप घर पर खानपान के कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. संतान से उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. मान सम्मान बढ़ेगा.मित्रों से मुलाकात होगी. मन में प्रसन्नता रहेगी. पड़ोसी से विवाद हो सकता है.विवाद को बढ़ावा ना दें.बोलते समय अपनी वाणी पर संयम रखें. उधार दिया गया धन वापस मिलेगा.व्यापार का विस्तार होगा.स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे. आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे.

शुभ अंक—5

शुभ रंग— सफेद

कुंभ राशि – आज आपको अपने संबंधियों या सहयोगियों से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. पिता की ओर से अथवा संतान पक्ष की ओर से धन की आमद बनी रहेगी. धन संबंधी परेशानियां खत्म होने के आसार हैं. कड़ी मेहनत और सुनियोजित निवेश से आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. जरूरी कार्यों को पूर्ण करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. नयी योजना पर कार्य करेंगे.जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.

शुभ अंक—2

शुभ रंग— गुलाबी

मीन राशि – आज घर में चारों ओर अच्छा माहौल होने के बावजूद आपका मन विचारों में खोया रहेगा. विरोधियों के तमाम प्रयासों के बावजूद भी आपकी ही विजय होगी. परिवार की जिम्मेदारी को पूरा करने का प्रयास करेंगे. किसी प्रिय से वैचारिक मतभेद हो सकते है.वाणी पर संयम रखें. किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें.आप गलत तरीकों से आय को बढ़ाने की सोच सकते हैं.

शुभ अंक—8

शुभ रंग— नीला

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. हिमदर्शन डॉट कॉम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

 

Have something to say? Post your comment

राशिफल में और

आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..

आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल

आज का राशिफल: 16 अक्टूबर 2024; शरद पूर्णिमा के दिन सिंह और कुंभ राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानें अन्य राशियों का हाल

आज का राशिफ़ल: 15 अक्टूबर, 2024: पढ़ें अपना दैनिक राशिफल और जाने अपना आज का भविष्य..

आज का राशिफ़ल: 14 अक्टूबर 2024; सोमवार के दिन इन राशि वालों पर बरसेगी महादेव भोलेनाथ की कृपा, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम, पढ़ें आज का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: (14 से 20 अक्तूबर 2024): सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह ? पढ़ें मेष से मीन राशि तक का साप्ताहिक राशिफल..विस्तार से..

आज का राशिफ़ल: 13 अक्टूबर 2024; (रविवार) मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन ?

आज का राशिफल : 12 अक्तूबर 2024; दशहरे का त्योहार इन राशि वालों के जीवन में लाएगा सौभाग्य और समृद्धि, जान लें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल..

आज का राशिफ़ल : 11 अक्टूबर 2024; इन राशि के व्यापारियों को मिलेगा किस्मत का लाभ, आज का राशिफल में जानें अपना भविष्य..

आज का राशिफ़ल : 10 /10/ 2024 (गुरुवार); आज मां महागौरी इन जातकों का लगाएंगी बेड़ा पार, घर में आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें आज का दैनिक राशिफल