हिमाचल में अप्रैल से फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बढ़ते पारे में आएगी गिरावट,13 अप्रैल से बारिश बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर...       शिमला ओल्ड बस स्टैंड में बड़ा हादसा, दो HRTC बसे टकराई, 2 गम्भीर रूप से घायल, हादसे में महिला की मौत, चालक फ़रार, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में 9 साल की बच्ची का यौन उत्पीड़नः मां के धर्म-भाई पर आरोप; शिमला में करता है नौकरी, पोक्सो एक्ट में FIR, पढ़ें पूरी खबर..       चैत्र नवरात्रि आज से, पहले दिन शिमला के काली बाड़ी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में महिलाओं के लिए खुशखबरी, ईद और बकरीद के दिन बसों में नहीं लगेगा किराया, नोटिफिकेशन जारी, पढ़ें पूरी ख़बर..       चैत्र नवरात्रि 2024 : 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि आरंभ, नवरात्रि पर 5 राजयोग का अद्भुत संयोग, यहां जानें सही तिथि और कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त..       लोकसभा चुनाव 2024: कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह ने किया कन्फर्म, पहली बार आमने सामने होंगे कंगना और विक्रमादित्य सिंह, पढ़ें पूरी खबर..       अर्की के विधायक एवम सीपीएस संजय अवस्थी ने संभाला कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार, कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं के साथ किया जोरदार स्वागत, सरकार और संगठन के बीच तालमेल बनाने के लिए कही ये बात, पढ़ें पूरी ख़बर..       आईवी इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं ने ISRO में जा रचा इतिहास, शिमला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम किया गौरवान्वित, पढ़ें पूरी खबर..       भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से निकले केजरीवाल अपने साथी मंत्रियों समेत जेल में, भ्रष्टाचार के आरोप देख अन्ना भी बहा रहे होंगे आंसू, कालेधन और झूठ से लोकतंत्र को बचाने के लिए बने सख्त कानून, PM मोदी से पूर्व CM शांता कुमार ने किया ये आग्रह, पढ़ें पूरी खबर.. विस्तार से ..      

देश/विदेश

दर्दनाक हादसा: बस में लगी आग, 26 यात्रियों की दर्दनाक मौत, बस का टायर फटने से हुआ हादसा, पढ़ें पूरी खबर..

July 01, 2023 11:11 AM

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शुक्रवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. जानकारी के मुताबिक नागपुर से मुंबई की ओर जा रही बस बुलढाणा के सिंदखेड़ में राजा शहर के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हादसाग्रस्त हो गई. हादसे के बाद सिटी लिंक ट्रेवल्स की बस में भीषण आग लग गई. बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई. इस हादसे में 26 यात्रियों की मौत हो गई है. फिलहाल बस में लगी आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पा लिया है. वहीं शिंदे सरकार ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस घटनास्थल पर जाएंगे.

बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन्र ने पीटीआई को बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बस का टायर अचानक फट गया, जिसके बाद ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद बस एक खंभे से जा टकराई. इसके बाद वह एक डिवाइडर से जा भिड़ी, जिससे बस में तुरंत आग लग गई. लोगों को बस से निकलने का मौका नहीं मिल पाया. किसी तरह कुछ लोग ही बस से बाहर निकल पाए हैं.

वहीं बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन्र ने बताया कि हादसा देर रात करीब 2 बजे हुआ था. हादसे के वक्त बस में 32 लोग सवार थे, जिनमें 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस का ड्राइवर सुरक्षित है. हादसे के कारण रास्ता बाधित हो गया. फिलहाल ट्रैफिक पुलिस जल्द से जल्द एक्सप्रेस वे को फिर से शुरू करवाने की कोशिश कर रहे हैं.

पहचान में नहीं आ रही जली लाशें

यात्रियों की चीख पुकार सुनकर मौके पर आते-जाते लोग रूक गए, लोगों आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी. मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.  दमकलकर्मियों नें परिचालक सहित आठ लोगों को बचा लिया है. दमकल कर्मियों ने आग बुझने के बाद बस से 26 यात्रियों की लाश निकाली, जली हुई लाशों में कोई पहचान में नहीं आ रहा था.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस तेज रफ्तार बस सबसे पहले समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे पर एक लोहे के खंभे से टकरा गई, इसके बाद बस अनियंत्रित होकर लेन के बीच वाली डिवाडर से टकराते हुए पलट गई. बस बांई तरफ पलटने से बस का दरवाजा नीचे दब गया, जिससे बस से बाहर निकलने का रास्ता भी बंद हो गया। जो यात्री बाहर निकले वे सभी बस की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले.

सीएम ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भीषण दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने इस भीषण दुर्घटना से व्यथित होने की बात कहते हुए घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. हादसे की जानकारी होते ही सीएम शिंदे ने बुलढाणा के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से फोन पर संपर्क किया और घटना की जानकारी ली. उन्होंने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया.

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..

राशिफल

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

आज का राशिफल: 30 मार्च 2024; आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी देवी-देवताओं की कृपा, घर आएगी सुख-समृद्धि और संपन्नता, पढ़ें अपना आज का राशिफल..

राशिफलMarch 30, 2024

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

आज का राशिफल : 29 मार्च 2024; शुक्रवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा भाग्यशाली, मां लक्ष्मी घर में देंगी दस्तक, जानें कैसा रहेगा आपका दिन..

राशिफलMarch 29, 2024

आज का राशिफल:  25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

आज का राशिफल: 25 मार्च 2024; आज होली के दिन इन राशि वालों के घर बरसेंगे खुशियों के रंग, धन-दौलत से भर जाएगी तिजोरी, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल..

राशिफलMarch 25, 2024

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: 24 March 2024: आज होलिका दहन के दिन इन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, ग्रह-नक्षत्रों का मिलेगा पूरा साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

राशिफलMarch 24, 2024