सरकारी राशन में मिल रहे प्लास्टिक के चावल, प्लास्टिक के चावल मिलने से ग्रामीणों में दहशत, लोगों ने की जांच की मांग, पढ़ें पूरी खबर..       कनेक्टिंग लाइव्स संस्था ने धुंधन में लगाया निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर, 67 नेत्र रोगियों ने करवाई जांच, 15 नेत्र रोगियो में पाया गया मोतियाबिंद, पढ़ें पूरी ख़बर..       शिमला में नाबालिग के साथ दुराचार, दो सगे भाइयों ने लड़की से की दरिंदगी, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में जाम की समस्या से लोग परेशान, ऑकलैंड, बालूगंज, संजौली, ढली में लगा रहा जाम, 15 मिनट के सफर में लग रहा डेढ़ घंटा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी करने पर हाईकोर्ट सख्त, राज्य सरकार को लगाई कड़ी फटकार, दिए स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफल: 21 मई 2024; कन्या, तुला और मकर समेत इन दो राशि वालों को हो सकता है आर्थिक लाभ, जानें अपना आज का राशिफल       जिला प्रशासन व हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग प्रदेश सरकार के दवाब में, क़ाज़ा प्रकरण की शिकायत में भाजपा ने लगाया ये आरोप, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में चढ़ा पारा, एक सप्ताह तक लू चलने का अलर्ट, स्कूलों की टाइमिंग में शिक्षा विभाग ने किया बदलाव, पढ़ें पूरी खबर..       लोकसभा चुनाव 2024: काजा में कंगना रनौत का विरोध, काले झंडे दिखाए, लगे 'गो बैक' के नारे, जयराम बोले-हमला हुआ, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में ट्रॉली लिफ्ट टूटने से दर्दनाक हादसा, ट्रॉली में सवार थे 4 लोग, 2 की मौत, 2 की हालत नाजुक, शिव मंदिर में माथा टेकने जा रहे थे..! पढ़ें पूरी ख़बर.      

देश/विदेश

देश मे 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गडकरी का सबसे बड़ा ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

July 05, 2023 06:17 PM

Nitin Gadkari On Petrol Diesel Price: 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गडकरी का सबसे तगड़ा ऐलान..

Ethanol Cars: काम और बेबाक बोल के ल‍िए पहचाने जाने वाले केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने ऐसा बयान द‍िया है ज‍िससे पेट्रोल के रेट धड़ाम हो जाएंगे. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 4 जुलाई (मंगलवार) को राजस्‍थान के प्रतापगढ़ में 5600 करोड़ की पर‍ियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन किया. इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर न‍िशाना साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि देश के आजाद हुए 75 साल हो गए. इनमें से 60 साल कांग्रेस की सरकार रही. लेक‍िन देश से गरीबी दूर नहीं हो पाई.

आने वाली सभी गाड़‍ियां इथेनॉल से चलेंगी

इस दौरान उन्‍होंने क‍िसानों के आर्थ‍िक सशक्‍त‍िकरण पर भी बात की. उन्‍होंने कहा क‍िसान अब अन्‍नदाता के साथ ऊर्जादाता भी बनेगा. उन्‍होंने बताया अगस्‍त में टोयोटा की गाड़‍ियां लॉन्‍च कर रहा हूं. नई आने वाली ये सभी गाड़‍ियां क‍िसानों की तरफ से तैयार क‍िये जाने वाले इथेनॉल से चलेंगी. उन्‍होंने कहा क‍ि 60% इथेनॉल और 40% बिजली के आधार पर उसका एवरेज न‍िकलेगा. इसके बाद पेट्रोल का एवरेज 15 रुपये लीटर हो जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने बताया क‍ि देश में 16 लाख करोड़ का क्रूड ऑयल इम्‍पोर्ट होता है.

7.5 लाख करोड़ का टर्नओवर

इथेनॉल के उत्‍पादन से क्रूड का आयात कम होगा और ये पैसा क‍िसानों पर जाएगा. रोजगार पर बात करते हुए गडकरी ने कहा क‍ि ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है. इसमें से साढ़े चार करोड़ युवाओं को रोजगार मिला हुआ है. वह द‍िन दूर नहीं जब यह इंडस्‍ट्री 10 करोड़ लोगों को रोजगार देगी. तेज गत‍ि से व‍िकास होने के कारण भारत ने दुन‍िया में अलग पहचान बनाई है. पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश जल्‍द ही महाशक्‍त‍ि बनेगा. इस दौरान उन्‍होंने व‍िभ‍िन्‍न कामों का श‍िलान्‍यास, लोकापर्ण और शुभारंभ क‍िया.

 

 

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

बिहार के पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय..

हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव, खट्टर के इस्तीफे के बाद नायब सिंह सैनी होंगे नए CM, 2 डिप्टी सीएम का भी ऐलान, पढ़ें पूरी खबर..

सदन में नोट लेकर दिया वोट, या दिया भाषण, तो चलेगा मुकदमा, सांसदों, विधायकों को कानूनी छूट से SC का इंकार, 26 साल पुराना फैसला पलटा, पढ़ें पूरी खबर.

ED के सामने आज भी नहीं पेश होंगे केजरीवाल: मांगी नई तारीख, बोले- मैं जांच के लिए तैयार हूं... रखी ये शर्त, पढ़ें पूरी खबर..

बेंगलुरू के रामेश्वरम रेस्तरां में हुआ धमाका, हादसे में कई लोग घायल, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पढ़ें पूरी खबर..

3 राज्य और 15 सीटें...राज्यसभा चुनाव में कहां किसका जलवा, BJP-कांग्रेस और सपा के कितने कैंडिडेट जीते ? पढ़ें पूरी खबर..

सात समंदर पार भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, श्री राम के जयकारे से गूंजा अमेरिका और ब्रिटेन, पढ़ें पूरी खबर..

भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाना है : केशव प्रसाद मौर्य

दाऊद इब्राहिम का अंत नजदीक : मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर ! कराची के अस्पताल में भर्ती, हालत गम्भीर, पढ़े पूरी खबर..

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए सीएम, पहली बार ही चुनाव लड़ा और पहली बार में ही बन गए सीएम, पढ़ें पूरी खबर..