'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

देश/विदेश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद PM मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

July 14, 2024 11:06 AM
Om Prakash Thakur

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया। वहीं हमले में डोनाल्ड ट्रंप बाल-बाल बच गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां से बाद में उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया। वहीं ट्रंप पर हमले के बाद दुनिया भर के तमाम लीडर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पीएम मोदी ने ट्रंप पर हुए हमले की निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्रंप के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।

पीएम मोदी ने एक्स पर किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है, 'मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।'

चुनाव प्रचार के दौरान हुआ हमला

बता दें कि अमेरिका में दिनों चुनावी माहौल चल रहा है। इस बीच यहां के प्रमुख नेता अपने-अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ी हिंसक वारदात को अज्ञात हमलावरों ने अंजाम दिया। ये फायरिंग की घटना पेंसिल्वेनिया के बटलर में हुई है। घटना के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट तुरंत मंच से बाहर ले गए।

घटना का वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर घटना की वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि डोनाल्ड ट्रंप गोली चलने के बाद वहीं पोडियम पर झुक गए। इसके बाद उनके सिक्योरिटी गार्ड उन्हें घेर लेते हैं। वायरल वीडियो में ट्रंप के कान से खून भी बहता हुआ देखा जा सकता है। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने सुरक्षा उपाय लागू किए हैं, जांच की जा रही है। बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि संदिग्ध बंदूकधारी को मार गिराया गया है।

Have something to say? Post your comment

देश/विदेश में और

रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन, देश भर में शोक की लहर, पीएम मोदी सहित कई दिग्गजों ने जताया शोक, राजकीय सम्मान से होगी विदाई, पढ़ें पूरी खबर..

प्रधानमंत्री ने हरियाणा-जम्मू कश्मीर के चुनावों में हिमाचल की बात की, लेकिन आपदा में फूटी कौड़ी नहीं दी, हरियाणा में क्या बोले हिमाचल के CM, पढ़ें पूरी खबर..

केजरीवाल का दिल्ली CM पद छोड़ने का ऐलान, कहा- दो दिन में इस्तीफा दूंगा, पार्टी विधायक नया मुख्यमंत्री चुनेंगे, कौन बनेगा बनेगा दिल्ली का मुख्यमंत्री ? पढ़ें पूरी खबर..

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश, पढ़ें पूरी खबर..

'मार्च 2026 तक देश से कर देंगे नक्सलवाद का सफाया', छत्तीसगढ़ में बोले गृह मंत्री अमित शाह, पढ़ें पूरी खबर..

विधानसभा चुनाव 2024 : J&K में 18 सितंबर से तीन चरण में मतदान, हरियाणा में 1 अक्तूबर को वोटिंग, 4 अक्तूबर को नतीजे, पढ़ें पूरी खबर..

कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी; शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे

अमेरिका में ट्रंप की रैली के दौरान चली गोली, बंदूकधारी समेत दो लोगों की मौत; पेंसिलवेनिया में हुई वारदात, पढ़ें पूरी ख़बर..

UP में BJP को तगड़ा झटका: अयोध्या में अखिलेश की बिछाई बिसात में ऐसे फंस गई बीजेपी, समझिए लल्लू सिंह के पिछड़ने के समीकरण..

Lok Saha Election Result 2024: प्रधानमंत्री जी समय आ गया है कि आप झोला लेकर..., कांग्रेस के इस नेता ने दी पीएम को विदाई की सलाह