'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

हिमाचल | कुल्लू

श्रीखंड महादेव में श्रद्धाभाव से बाबा के भक्तों की सेवा कर रहा था सिद्धार्थ, फिर भी हो गए अनहोनी का शिकार, IGMC शिमला में ली अंतिम सांस, परिवार हुआ बेसहारा, पढ़ें पूरी खबर..

July 20, 2024 05:06 PM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया
Om Prakash Thakur

31 साल के युवा व्यापारी पूरी भक्ति और शक्ति के साथ भोले बाबा के भक्तों के सेवा में जुटे हुए थे, लेकिन उन्हें कभी अंदाजा नहीं था कि वह किसी अनहोनी का शिकार हो सकते हैं। कई दिन से फ्री में श्रद्धालों के लिए लंगर की व्यावस्था कर रहे थे। लेकिन अब उनकी मौत हो गई है। मामला हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले का है. यहां पर श्रीखंड महादेव यात्रा (Shrikhand Mahadev Yatra-2024) के दौरान एक युवक की मौत है गई। शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में युवक ने अंतिम सांस ली, पढ़ें विस्तार से..


कुल्लू: 14 जुलाई से शुरू हुई श्रीखंड महादेव यात्रा के दौरान एक और श्रद्धालु की रास्ते में गिरने के कारण मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान 31 वर्षीय सिद्धार्थ शर्मा पुत्र विजय शर्मा निवासी रामपुर जिला शिमला हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार सिद्धार्थ शर्मा श्रीखंड महादेव यात्रा पर निकला था, लेकिन बराहटी नाला के समीप पैर फिसलने से वह घायल हो गया और उसे कड़ी मुश्कत के बाद बेस कैंप सिंहगाड़ तक लाया गया। जहां से उसे प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल निरमण्ड पहुंचाया गया। उसके बाद रामपुर के खनेरी स्थित जोनल अस्पताल रेफर किया गया था।

जिसके बाद रामपुर से आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया था, लेकिन आईजीएमसी शिमला में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। निरमण्ड पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। श्रीखंड के रास्ते में यह इस वर्ष पांचवीं मौत है, जबकि इस वर्ष श्रीखंड महादेव यात्रा ट्रस्ट द्वारा आधिकारिक तौर पर यात्रा शुरू होने के बाद यह पहली मौत हुई है। जबकि यात्रा शुरू होने से पहले ही चार व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शर्मा अपने पीछे माता-पिता, गर्भवती पत्नी और 5 साल की बेटी छोड़ गया है। सिद्धार्थ की एक बहन भी है। सिदार्थ शर्मा रामपुर बाजार में ही सिदार्थ इंटरप्राइजेज के मालिक थे और मनयारी का काम करते थे। फिलहाल, निरमण्ड पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..

एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर

हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..

गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर

शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर

सार्वजनिक हित के लिए सरकारों को अपनी कुर्बानी देनी चाहिए, न कि सार्वजनिक हित को हड़पना चाहिए : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

धर्मशाला में पटाखे बेचने के लिए स्थान किए निर्धारित, 28 से पहले करना होगा आवेदन, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला जिले के चाैपाल-पुलबाहल मार्ग पर दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, 3 युवकों की मौके पर मौत, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्क्रब टायफस का कहर, IGMC शिमला में दो मरीजों की मौत, पढ़ें पूरी खबर.