'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

खेल

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

February 25, 2023 09:34 AM

Women's T20 WC:  महिला टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। पहले सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच रन से हराया था। रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को छह रन से हराया और फाइनल में जगह बनाई। 26 फरवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हराया

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम पहली बार महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। इससे पहले उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 2014 और 2020 में रहा था, जब टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी। दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल में 2009 की चैंपियन टीम इंग्लैंड को रोमांचक मैच में छह रन से हरा दिया।

केप टाउन में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 164 रन बनाए। ताजमिन ब्रिट्स ने 55 गेंदों में 68 रन और एल वोल्वार्ड्ट ने 44 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 158 रन ही बना सकी।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

T20 World Cup 2024 : हिमाचल की गेंदबाज रेणुका ठाकुर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल, पढ़ें पूरी खबर..

Afg vs NZ Test: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट के लिए अफगानिस्‍तान टीम का एलान, भारत में खेला जाएग मुकाबला

IPL 2025: 3 प्लेयर्स जिन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है RCB, कप्तान फाफ डु प्लेसी का भी लिस्ट में नाम

पाकिस्तान को हार के बाद लगा एक और करारा झटका, ICC ने सुनाई ये सजा

कौन बनेगा पंजाब किंग्स का कप्तान, टीम को करना होगा बड़ा फैसला

कौन बनेगा पंजाब किंग्स का कप्तान, टीम को करना होगा बड़ा फैसला

आखिरी 6 ओवरों की कहानी... भारतीय गेंदबाजों ने ऐसे पलटी बाजी, घुटनों पर आया पाकिस्तान..

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..