शिमला में जमीनी विवाद को लेकर गोलीकांड, शख्स ने 3 लोगों को मारी गोलियां, तीनो गम्भीर रूप से घायल, IGMC रेफर, पढ़ें पूरी ख़बर.       हिमाचल में 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित, 74.61 फीसदी छात्र पास, मेरिट में भी बेटियों ने लहराया परचम, ऐसे चेक करें परिणाम       आज का राशिफ़ल: 07 मई 2024: इन राशियों के लिए मंगलवार का दिन रहेगा बेहद मंगलकारी, हनुमान जी आज बनाएंगे सभी बिगड़े काज..       हिमाचल में आज आएगा 10वीं कक्षा का रिजल्ट : HPSEB ने 10.30 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस; 95 ​​​​​​​हजार स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा..       हिमाचल के निर्दलीय विधायकों को झटका: एक जून को नहीं होगा उप चुनाव; BJP के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा से दिया था इस्तीफा, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित, पढ़ें पूरी खबर.       आज का राशिफल: 03 मई 2024; आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है       आज का राशिफ़ल: 02 मई 2024; आज भगवान विष्णु खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का द्वार, धन-संपदा में होगी वृद्धि, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में बर्फबारी : किन्नौर के ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी , बागवानों की धुकधुकी बढ़ी, करोड़ों के सेब पर खतरा मंडराया, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला रिज पर हॉजरी और फूड के स्टाल लगाने पर लगी रोक, हॉजरी या फिर फूड का स्टॉल लगाया तो होगा सारा सामान जब्त, पढ़ें पूरी खबर..      

खेल

रुतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए 7 छक्के, लेकिन ये बल्लेबाज लगा चुका है एक ओवर में 8 छक्के, पढ़ें पूरी खबर..

November 29, 2022 09:59 AM
Om Prakash Thakur

एक ओवर में 7 छक्के, दोहरा शतक; ऐसा कारनामा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बनें ऋतुराज गायकवाड, लेकिन ये बल्लेबाज लगा चुका है एक ओवर में 8 छक्के, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को विजय हजारे ट्राफी 2022 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी ग्राउंड पर उत्तर प्रदेश के विरुद्ध विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट मैच के दौरान एक ओवर में सात छक्के जड़कर लिस्ट-ए (अंतरराष्ट्रीय व घरेलू वनडे) में नया विश्व रिकार्ड बनाया। महाराष्ट्र ने यह मैच 58 रन से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

महाराष्ट्र ने उत्तर प्रदेश को जीत के लिए 50 ओवर में 331 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन करण शर्मा की कप्तानी वाली उप्र टीम 272 रनों पर ही सिमट गई। इससे पहले रुतुराज ने शिवा सिंह के 49वें ओवर में कुल 43 रन बनाए। शिवा ने इस ओवर में एक नोबाल भी की जिससे यह सात गेंद का ओवर हो गया। रुतुराज उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक ओवर में कम से कम लगातार छह छक्के जड़े हों। उनसे पहले सर गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्षल गिब्स, युवराज सिंह, रास व्हाइटली, हजरतउल्ला जजई, लियो कार्टर, कीरोन पोलार्ड और तिसारा परेरा यह कारनामा कर चुके हैं।

अगर प्रथम श्रेणी मैचों की बात करें तो एक ओवर में आठ छक्के मारने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के ली जर्मोन के नाम पर है। उन्होंने वेलिंगटन में शेल ट्राफी में यह कमाल किया था। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ली जर्मोन ने लिस्ट ए क्रिकेट में साल 1990 में वेलिंगटन में शेल ट्रॉफी के एक मैच में आठ छक्के लगाए थे।

Have something to say? Post your comment

खेल में और

हिमाचल में भारत-इंग्लैंड टेस्ट, 5 दिन के लिए 10 लाख में मिलेगा कॉरपोरेट बॉक्स, ऑनलाइन हो रही टिकटों की बुकिंग, पढ़ें पूरी खबर..

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में पीटा, 8 विकेट से जीता जोहान्सबर्ग वनडे, साई सुदर्शन ने डेब्यू मैच में ही प्रोटियाज गेंदबाजों की लगा दी क्लास, इतने गेंदों पर ठोक दिया अर्धशतक

अर्शदीप-आवेश के तूफान में ढही साउथ अफ्रीका, भारत को मिला 117 रनों का टारगेट, पढ़ें पूरी खबर..

नेहरू युवा क्लब की क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न, भीम सिंह ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की, आर्यन इलेवन ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट, पढ़ें पूरी खबर..

पहली बार फाइनल में पहुंचा दक्षिण अफ्रीका, रोमांचक सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद आंसू छिपाने के लिए पहना चश्मा, अंजुम चोपड़ा के गले लग फूट-फूटकर रोईं

Women's T20 WC: पांचवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 23 को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है सामना

Women's T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 3 रन से हराया

Women's T20 World Cup: न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम, आखिरी मैच में श्रीलंका को 102 रन से रौंदा..

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ 'खास रिकॉर्ड', रिकी पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी