मुख्यमंत्री सुक्खू बोले - प्रधानमंत्री बताएं, आपदा में हिमाचल को कहां धन दिया, आंकड़ों के साथ करें बात, पढ़ें पूरी ख़बर..       लोकसभा चुनाव 2024; हिमाचल सरकार पर बरसे नरेन्द्र मोदी, बोले - क्या महिलाओं को 1500 रुपये मिले ? पढ़ें पूरी ख़बर..       शिमला में तेंदुए की दहशत, पानी की टंकियों की सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली में फंसा, दिनदहाड़े तेंदुए की दहाड़ से सहमे लोग, कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने निकाला, पढ़ें पूरी खबर..       वनों की आग पर नियंत्रण पाने के लिए जन सहभागिता नितांत आवश्यक: मुख्य सचिव       आज का राशिफल: 24 मई 2024; मेष और कन्या वालों के बनेंगे अटके हुए काम, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       ईमानदारी जिंदा है ! 71 हजार बस में भूला यात्री, HRTC के चालक-परिचालक ने लौटाए, पेश की ईमानदारी की मिसाल, पढ़ें पूरी ख़बर..       अर्की के दाती में शॉर्ट सर्किट से गऊशाला में लगी आग, घास व इमारती लकड़ी जलकर राख, हजारों रुपए का नुक्सान, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल: 23 मई 2024; जानिए कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए आज का दिन..       सोलन पुलिस ने पकड़ा चरस तस्कर गिरोह का मुख्य सरगना, अर्की क्षेत्र में चलाता था किराने की दुकान, अंडरग्राउंड चल रहा था ये तस्कर, सोलन पुलिस ने इसे दिल्ली में दबोचा, पढ़ें पूरी खबर..       राजधानी शिमला से सटी पंचायतों में गहराया जलसंकट, पांच दिन से नहीं मिल रहा पानी, पानी के लिए मचा हाहाकार, पढ़ें पूरी खबर..      

धर्म/संस्कृति | कांगड़ा

मां बगलामुखी के जन्मोत्सव पर हजारों श्रद्धालु हुए नतमस्तक, मंदिर में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, पढ़े पूरी खबर..

May 10, 2022 11:21 AM
माँ के दरबार मे आचार्य दिनेश रत्न जी पूजा अर्चना करते हुए..

काँगड़ा/बनखंडी: (हिमदर्शन समाचार); शत्रुनाशिनी मां बगलामुखी देवी का जन्मोत्सव 2 वर्षों के बाद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मंदिर को पुष्पों से सजाया गया था। पिछले 2 साल कोरोना महामारी के कारण जन्मोत्सव पर कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका था , लेकिन इस बार के बनखंडी बगलामुखी मन्दिर में हजारों श्रद्धालु मां बगलामुखी दरबार में नतमस्तक हुए और पूजा अर्चना करवाई ।

सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें मां के दर्शन करने के लिए लग गई थीं , लेकिन गत दिनों तपोवन विधानसभा भवन के बाहर विवादित झंडे व नारे लिखे जाने के बाद हिमाचल के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं जिसकी वजह से बाहरी श्रद्धालुओं की आमद थोड़ी कम रही । मां बगलामुखी के दर्शनों के लिए आए हुए श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रशासन ने पार्किंग, पेयजल व्यवस्था व लंगर के लिए पुख्ता प्रबंध किए थे।

मंदिर के मुख्य प्रबंधक महंत रजत गिरी, आचार्य दिनेश रत्न व मंदिर के वरिष्ठ ब्राह्मणों द्वारा विश्व शांति के लिए हवन - यज्ञ किया गया। मां बगलामुखी को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया ।

 

Have something to say? Post your comment

धर्म/संस्कृति में और

चैत्र नवरात्रि 2024 : 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि आरंभ, नवरात्रि पर 5 राजयोग का अद्भुत संयोग, यहां जानें सही तिथि और कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त..

चन्द्र ग्रहण: 2024: आज होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, भारत में नजर आएगा या नहीं, कैसे देख सकते हैं, आज इतने बजे से शुरू हो जाएगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए इस दौरान क्या सावधानियां बरतें, पढ़े पूरी खबर..

राम नाम सत्या है : जानें, शव ले जाते समय क्यों कहा जाता है राम नाम सत्य है ? पढ़े विस्तार से..

भाई दूज आज, आज इस शुभ मुहूर्त में करें भाई के माथे पर तिलक, बहने भाई दूज पर रखें इन बातों का ध्यान, जाने शुभ मुहूर्त का समय..

शनिदेव सालों बाद बना रहे दुर्लभ शश राजयोग, आने वाले 30 महीनों तक इन राशि वालों पर रहेगी शनि कृपा, पढ़ें पूरी खबर..

चैत्र नवरात्रि 2023: नवरात्रि पर इस बार 110 वर्षों बन रहा है महासंयोग, पूरे 9 दिनों की होगी नवरात्रि, जानें कब और कैसे करें शक्ति की साधना

महाशिवरात्रि 2023 : आज है महाशिवरात्रि, यहां जानें शिव जी के पूजन की सही विधि, शुभ मुहूर्त का समय..

करवा चौथ 2022 : करवाचौथ पर शुक्र है अस्त, नवविवाहिता न करें व्रत का शुभारंभ, जानिए करवाचौथ पूजा का शुभ मुहूर्त..

गणेश चतुर्थी 2022 : 300 साल बाद बेहद दुर्लभ संयोग में होगी गणेश स्‍थापना, जानें क्या है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त

सावन 2022 : सावन के पहले सोमवार को शिवलिंग पर चढ़ाएं ये एक चीज, बदल जाएगी तकदीर..