रारंग स्टेडियम में फोरेस्ट इलेवन बना क्रिकेट चैंपियन, फाइनल मैच में ग्रीन वैली कल्पा को दी मात - रारंग के शोलिंग सांतांग में 10 दिनों तक बोला खिलाड़ियों का बल्ला, पढ़ें पूरी ख़बर..       बाड़ीधार : गांव कुंहर की बेटी भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, क्षेत्र का नाम किया रोशन, पढ़ें पूरी खबर..       अंबुजा कंपनी ने 16 टायर वाले ट्रकों का मालभाड़ा 1 रुपये घटाया, साथ में दिया ये तुगलकी फ़रमान, पढ़ें पूरी ख़बर..       आज का राशिफल: 13 मई 2024; इन राशि वालों की आज चमकेगी किस्मत, भोलेबाबा की बरसेगी कृपा, पढ़ें सोमवार का दैनिक राशिफल       क्या कश्मीर का हिमाचल पर दिख रहा असर ? बीते वर्ष के मुकाबले पर्यटन कारोबार में भारी गिरावट, 10 से 15% घटा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में महिला कर्मियों को 2 साल की चाइल्ड केयर लीव देने की तैयारी, SC के आदेश पर सक्रिय हुई सरकार, क्या है पूरा मामला, पढ़ें पूरी खबर..       हादसा: गहरी खाई में गिरी कार, एक युवक की मौत, 4 गंभीर घायल, पढ़ें पूरी खबर..       पत्नी ने की पति की हत्या, लोहे की रॉड से वार कर पति को उतारा मौत के घाट, आरोपी पत्नी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में चुनाव को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, 400 अर्धसैनिक बलों के जवानों के जिम्मे होगी सुरक्षा, प्‍लान तैयार, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला: लोअर भराड़ी से रग्यान-भोंट सड़क की हालत खराब, हादसे के इंतजार में क्षतिग्रस्त सड़क, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, पढ़ें पूरी खबर..      

व्यापार

लगातार दूसरे महीने दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने 2 रुपये लीटर दाम बढ़ाने का किया ऐलान

December 26, 2022 09:37 PM
फ़ोटो सोर्स : सोशल मीडिया

Milk Price Hike: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ाए, अब इतने रुपये महंगा हो गया मिल्क, पढ़ें पूरी खबर..

आम लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम में बढ़ोतरी (Milk Price Hike) का ऐलान किया है. मंगलवार से मदर डेयरी का दूध दो रुपये महंगा हो जाएगा. मदर डेयरी ने कहा है कि गाय के दूध और टोकन वाले दूध कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

मदर डेयरी ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए दिल्ली-एनसीआर के बाजार में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की सप्लाई करता है.

कितने रुपये का मिलेगा फुल क्रीम दूध

मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है, जबकि टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 53 रुपये कर दी है. डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये बढ़ाकर 47 रुपये कर दी गई है. मदर डेयरी ने गाय के दूध और टोकन (बल्क वेंडेड) दूध के की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं.

कंपनी ने कहा कि किसानों से दूध की खरीद की लागत बढ़ी है. इस वजह से कीमतों में इजाफा किया जा रहा है. कच्चे दूध की खरीद कीमतों में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

खुदरा महंगाई दर

लगातार बढ़ती दूध की कीमतें आम लोगों की जेब पर अतिरिक्त बोझ डाल रही हैं. हालांकि, नवंबर के महीने में खुदरा महंगाई दर में गिरावट आई थी. नवंबर के महीने में खुदरा महंगाई दर 5.88 फीसदी रही थी.

 

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

ज्वैलरी के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में बड़ा और विश्वसनीय नाम "भूषण ज्वैलर्स" - यहां आएं और घर ले जाएं अपनी मनपसंद ज्वैलरी, भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर..

RBI ने लोन से जुड़े कई नियम बदले, कर्जदारों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब बैंक नही वसूल सकेंगे मनमाना ब्याज, नए दिशानिर्देश जारी, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में सोना हुआ सस्ता, तो चांदी रही स्थिर, जानिए आज क्या है 10 ग्राम सोने के भाव, पढ़ें पूरी खबर..

EPFO: अधिक पेंशन योगदान का चुन सकते हैं विकल्प, कर्मियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगी यह सुविधा

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

Stock Market Opening: शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब

चैत्र नवरात्र में सर्राफा बाजार में लौटी रौनक, नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, भूषण ज्वैलर्स सोलन में उमड़ी खरीदारों की भीड़, पढ़े पूरी खबर..

BSNL की 4G लॉन्चिंग का हुआ एलान, क्या ग्राहक छोड़ेंगे प्राइवेट कंपनियों का साथ !

अब आरबीआई ने भी दी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की नसीहत ! पढ़े पूरी खबर..

नवरात्र में ज्वेलरी पर ऑफर की बहार, इस बार नवरात्र में खरीदें गहनें, भूषण ज्वैलर्स सोलन में हर खरीदारी पर शानदार नवरात्रि ऑफर पाएं..