हिंदी ENGLISH E-Paper Download App Contact us Sunday | September 08, 2024
संजौली मस्जिद केस : जेई और वक्फ बोर्ड को लगी फटकार, 5 अक्टूबर को अगली सुनवाई, जानें आज अदालत में क्या-क्या हुआ, पढ़ें पूरी खबर..       शिमला में गणेश महोत्सव का आगाज, धूमधाम के साथ मनाया जा रहा श्री गणेश महोत्सव, निकाली गई भव्य शोभा यात्रा, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल में 125 यूनिट फ्री बिजली नही होगी बंद, अब गरीब परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, आर्थिक संकट के बीच CM सुक्खू का बड़ा एलान, पढ़ें पूरी खबर..       दर्दनाक हादसा : HRTC बस हादसे का शिकार, एक के युवक की मौत, 16 सवार घायल, बस में 41 लोग सवार थे सवार, पढ़ें पूरी खबर..       आज का राशिफ़ल : 7 सितंबर 2024; आज श्री गणेश इन राशियों की जिंदगी में करेंगे खुशियों की बारिश, धन-धान्य से भर जाएगी झोली, जानें आपकी किस्मत में क्या है ?       हिमाचल में आप भी कर पाएंगे भांग खेती, विधानसभा में सरकारी संकल्प पारित, अब बनेगी SOP, सरकार देगी भांग की खेती की इजाजत, पढ़ें पूरी खबर..       धर्मशाला में 21 सिंतबर से होगा कांगड़ा वैली कार्निवल का भव्य आगाज, सांस्कृतिक संध्याएं भी होंगी आयोजित, हस्तकला शिल्प का बाजार भी सजेगा, पढ़ें विस्तार से..       हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र एक दिन और बढ़ा, अब मानसून सत्र इस दिन को होगा संपन्न, पढ़ें पूरी खबर..       हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतन्त्र, सत्र देखने आए बच्चों से संवाद के दौरान बोले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां, पढ़ें पूरी खबर विस्तार से..       शिमला में सुखविंदर सरकार के खिलाफ जल रक्षकों का हल्ला बोल, विधानसभा की और बढ़ रहे जलरक्षकों को पुलिस ने रोका, पुलिस के साथ हुई झड़प, सरकार को दी ये चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर..      

व्यापार

हिमाचल में सोना हुआ सस्ता, तो चांदी रही स्थिर, जानिए आज क्या है 10 ग्राम सोने के भाव, पढ़ें पूरी खबर..

February 24, 2023 09:09 AM
वरुण वैध

शिमला: (वरुण वैध); हिमाचल प्रदेश सर्राफा बाजार में 24 फरवरी, 2023 को सोना और चांदी के लेटेस्ट रेट्स जारी हो गए हैं। कारोबारी सप्ताह के पांचवें दिन यानी शुक्रवार को प्रदेश में लोगों को सोने के भाव से तगड़ी राहत मिली है। आज यहां पर सोने के भाव में 270 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट के बाद सोना 56 हजार के करीब आ गया है। वहीं, चांदी के भाव शुक्रवार को प्रदेश में स्थिर रहे हैं। इसके बाद चांदी के भाव 68 हजार के पार ट्रेंड कर रहा है। तो आईये जानते हैं शिमला शहर में आज सोना चांदी का क्या भाव चल रहा है ?

आज का सोने का भाव

सर्राफा बाजार के मुताबिक, शुक्रवार को शहर में 24 कैरेट सोने के भाव में 270 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट के बाद सोना 56610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। इसके बाद 22 कैरेट सोने के भाव में 200 रुपये कम हुए हैं। इसके बाद यह शहर में 51950 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। इससे पहले शहर में सोना का भाव 56860 रुपये पर था।

आज का चांदी का भाव

प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार को 999 शुद्धता चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके बाद शहर में चांदी का भाव 68, 800 रुपये प्रतिकिलो पर कारोबार कर रहा है। गुरुवार को भी शहर में चांदी का भाव यही थी। यानी बीते दो दिन से यहां पर चांदी के भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

सोना लेते वक्त इन बातों का दें ध्यान

देश की सर्राफा बाजार में सोना चांदी के जो दाम जारी होते हैं, वह सांकेतिक दाम होते हैं। इसमें किसी भी प्रकार कोई जीएसटी या कोई अन्य टैक्स जोड़ा नहीं होता है। बाजार में सोने की लेते वक्त एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि जब भी सोना खरीदने बाजार में जाएं तो सोने पर लगा हॉलमार्क जरूर देखें। हॉलमार्क सोने की शुद्धता व असलियत की पहचान होती है।

Have something to say? Post your comment

व्यापार में और

Real Estate : दिल्ली-एनसीआर में आवास की कीमतों में 30 प्रतिशत की वृद्धि, देश के प्रमुख आठ शहरों में सबसे ज्यादा

पहली तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 7.1% रह सकती है, एसबीआई रिसर्च का दावा

रेखा झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी ला रही 835 करोड़ का IPO, 30 अगस्‍त को होगा ओपन

निवेशक के साथ धोखा कर रही थी कंपनी, सेबी के एक्शन के बाद लगातार गिर रहे शेयर

ज्वैलरी के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में बड़ा और विश्वसनीय नाम "भूषण ज्वैलर्स" - यहां आएं और घर ले जाएं अपनी मनपसंद ज्वैलरी, भूषण ज्वैलर्स के शोरूम सोलन में हर वर्ग के लोगों के लिए बेसुमार आभूषण उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर..

RBI ने लोन से जुड़े कई नियम बदले, कर्जदारों के हित में लिया बड़ा फैसला, अब बैंक नही वसूल सकेंगे मनमाना ब्याज, नए दिशानिर्देश जारी, पढ़ें पूरी खबर..

EPFO: अधिक पेंशन योगदान का चुन सकते हैं विकल्प, कर्मियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होगी यह सुविधा

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

Stock Market Opening: शेयर बाजार की तेजी पर शुरुआत, सेंसेक्स 110 अंक चढ़कर 61,100 के पार, निफ्टी 18,000 के करीब

लगातार दूसरे महीने दूध हुआ महंगा, मदर डेयरी ने 2 रुपये लीटर दाम बढ़ाने का किया ऐलान