'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..       एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर       शुक्रवार का पंचांग: 18 अक्टूबर 2024 ; जानिए आज का शुभ मुहूर्त व शुभ योग और राहुकाल का समय       आज का राशिफ़ल: 18 अक्टूबर 2024; शुक्रवार को सर्वार्थ सि‍द्धि योग में मां लक्ष्‍मी करवाएंगी इन 5 राशियों की खूब कमाई, कारोबार में डबल होगा मुनाफा, देखें आज का राशिफल..       हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..       करवा चौथ 2024: करवा चौथ किस दिन है ? जानिये करवा चौथ की तिथि और शुभ मुहूर्त का समय, आखिर कब निकलेगा चाँद और किस दिन चूड़ियां खरीदना होगा शुभ, देखें पूरी खबर..       गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर       शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर       आज का राशिफलः 17 अक्टूबर 2024; सूर्य का राशि परिवर्तन, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें आज का राशिफल      

हिमाचल

Good News: अब तारों के जंजाल से जल्द ही मुक्त होगा शिमला शहर, जल्द होगा तारों को अंडरग्राउंड करने का कार्य, खर्च किए जाएंगे 23 करोड़, CM सूक्खु ने इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर..

June 06, 2024 08:48 AM
शहर में तारों को भूमिगत करने की परियोजना के लिए 23 करोड़ रुपये का प्रावधान :CM

अब तारों के जंजाल से मुक्त होगा शिमला शहर, जल्द होगा तारों को अंडरग्राउंड करने का कार्य, खर्च किए जाएंगे 23 करोड़, CM सूक्खु ने इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: (HD News); मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरों का सौंदर्याकरण करने और बेहतर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। शहरों में ओवरहेड बिजली और अन्य तारों का जंजाल शहरों की सुन्दरता पर ग्रहण लगाते हैं। उन्होंने बताया कि शिमला शहर को तारों के जंजाल से मुक्त कराने के लिए 23 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

इस परियोजना के प्रारंभिक चरण में माल रोड, लोअर बाजार तथा मिडिल बाजार क्षेत्रों पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सम्बंधित विभाग को इन कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित होगी, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय लोगों के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा स्थापित होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को निर्बाध और बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए भी प्रतिबद्ध है और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न आधुनिक तकनीकें अपना रही है। CM सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहर में ओवरहेड तारों को हटाने की योजना पर दृढ़ता से कार्य कर रही है। इसके दृष्टिगत विद्युत केबल और ऑप्टिकल फाइबर के लिए भूमिगत डक्ट बिछाई जाएंगी।

वहीं बैठक में CM ने लोक निर्माण विभाग को सभी परियोजनाओं में गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिये, ताकि प्रदेशवासियों को लाभान्वित किया जा सके। इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्त्य सिंह, विधायक हरीश जनारथा, प्रधान सचिव देवेश कुमार तथा डॉ. अमनदीप गर्ग, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण एन.के. सिंह, प्रधान मुख्य अरण्यपाल, वन, राजीव कुमार तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

राजधानी शिमला शहर के इन इलाकों में सबसे ज्यादा दिक्कत

शहर के मुख्य बाजार लोअर बाजार, माल रोड, संजौली, ढली, समरहिल, विकास नगर समेत नगर निगम के सभी इलाकों में तारों का जाल फैला हुआ है। सबसे ज्यादा खतरा रिहायशी इलाकों में है, क्योंकि कई जगहों पर बिजली और अन्य तारें लोगों के घरों के ऊपर या दीवारों से छूकर बिछाई गई हैं। ऐसे में लोगों को करंट लगने का भी खतरा रहता है। राज्य सरकार के इस पहल से अब लोगों को इन खतरों से भी राहत मिलेगी।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

'कब्जा कर बनाई मस्जिद में नमाज पढ़ना सही नहीं', मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक और क्या क्या बोले, पढ़ें पूरी खबर..

एचआरटीसी हर दिन ले रही जनविरोधी और तुगलकी फैसले : जयराम ठाकुर

हिमाचल सरकार हमें भी दो दिवाली का तोहफा !! अनुबंध कर्मचारियों ने फिर उठाई नियमितीकरण की मांग, दीवाली से पहले जारी करें नियमितीकरण की अधिसूचना, पढ़ें पूरी खबर..

गैस सिलिंडर की तर्ज पर बैंक खाते में आएगी बिजली सब्सिडी, उपभोक्ताओं को पहले चुकाना होगा पूरा बिल, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल हाई कोर्ट का फैसला : बच्चों से शिक्षा का अधिकार छीनना, मौलिक अधिकारों का उल्लंघन, 6 साल से कम आयु के बच्चों को दाखिला दे स्कूल, पढ़ें पूरी खबर

शिमला में स्कॉर्पियो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की माैत, दो घायल, पढ़ें पूरी खबर

सार्वजनिक हित के लिए सरकारों को अपनी कुर्बानी देनी चाहिए, न कि सार्वजनिक हित को हड़पना चाहिए : राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल

धर्मशाला में पटाखे बेचने के लिए स्थान किए निर्धारित, 28 से पहले करना होगा आवेदन, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला जिले के चाैपाल-पुलबाहल मार्ग पर दर्दनाक हादसा, गहरी खाई में गिरी कार, 3 युवकों की मौके पर मौत, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल में स्क्रब टायफस का कहर, IGMC शिमला में दो मरीजों की मौत, पढ़ें पूरी खबर.