आज का राशिफ़ल: 27 जुलाई 2024, आज इन जातकों को मिलेंगे धन लाभ के बड़े अवसर, आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी तरक्की, पढ़ें शनिवार का दैनिक राशिफल       रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..       दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..       दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर       कारगिल विजय दिवस रजत जयंती समारोह: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी; शिंकुन ला टनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे       आज का राशिफ़ल: 26 जुलाई 2024, आज शुक्रवार के दिन इन राशियों पर रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा, घर में बरसेगा सौभाग्य, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..       हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..       हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर       कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..       हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..      

हिमाचल

Good News: अब तारों के जंजाल से जल्द ही मुक्त होगा शिमला शहर, जल्द होगा तारों को अंडरग्राउंड करने का कार्य, खर्च किए जाएंगे 23 करोड़, CM सूक्खु ने इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर..

June 06, 2024 08:48 AM
शहर में तारों को भूमिगत करने की परियोजना के लिए 23 करोड़ रुपये का प्रावधान :CM

अब तारों के जंजाल से मुक्त होगा शिमला शहर, जल्द होगा तारों को अंडरग्राउंड करने का कार्य, खर्च किए जाएंगे 23 करोड़, CM सूक्खु ने इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के दिए ये निर्देश, पढ़ें पूरी खबर..

शिमला: (HD News); मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरों का सौंदर्याकरण करने और बेहतर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है। शहरों में ओवरहेड बिजली और अन्य तारों का जंजाल शहरों की सुन्दरता पर ग्रहण लगाते हैं। उन्होंने बताया कि शिमला शहर को तारों के जंजाल से मुक्त कराने के लिए 23 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

इस परियोजना के प्रारंभिक चरण में माल रोड, लोअर बाजार तथा मिडिल बाजार क्षेत्रों पर विशेष रूप से ध्यान केन्द्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सम्बंधित विभाग को इन कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित होगी, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय लोगों के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा स्थापित होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को निर्बाध और बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए भी प्रतिबद्ध है और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न आधुनिक तकनीकें अपना रही है। CM सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहर में ओवरहेड तारों को हटाने की योजना पर दृढ़ता से कार्य कर रही है। इसके दृष्टिगत विद्युत केबल और ऑप्टिकल फाइबर के लिए भूमिगत डक्ट बिछाई जाएंगी।

वहीं बैठक में CM ने लोक निर्माण विभाग को सभी परियोजनाओं में गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिये, ताकि प्रदेशवासियों को लाभान्वित किया जा सके। इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्त्य सिंह, विधायक हरीश जनारथा, प्रधान सचिव देवेश कुमार तथा डॉ. अमनदीप गर्ग, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, प्रमुख अभियंता लोक निर्माण एन.के. सिंह, प्रधान मुख्य अरण्यपाल, वन, राजीव कुमार तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

राजधानी शिमला शहर के इन इलाकों में सबसे ज्यादा दिक्कत

शहर के मुख्य बाजार लोअर बाजार, माल रोड, संजौली, ढली, समरहिल, विकास नगर समेत नगर निगम के सभी इलाकों में तारों का जाल फैला हुआ है। सबसे ज्यादा खतरा रिहायशी इलाकों में है, क्योंकि कई जगहों पर बिजली और अन्य तारें लोगों के घरों के ऊपर या दीवारों से छूकर बिछाई गई हैं। ऐसे में लोगों को करंट लगने का भी खतरा रहता है। राज्य सरकार के इस पहल से अब लोगों को इन खतरों से भी राहत मिलेगी।

 

Have something to say? Post your comment

हिमाचल में और

रोजगार मेले में 611 युवाओं का हुआ चयन, 2689 ने करवाया था पंजीकरण, 1102 ने साक्षात्कार में लिया भाग, 72 विभिन्न कंपनियों ने लिए जॉब के लिए इंटरव्यू, पढ़ें पूरी ख़बर..

दुःखद खबर: अर्की के गाँव हरथू से संबंध रखने कुश कुमार की खड्ड मे डूबने से मौत, पूरे क्षेत्र में शोक की लहर, पढ़ें पूरी ख़बर..

दर्दनाक हादसा: मनाली में निजी बस दुर्घनाग्रस्त, ब्यास नदी के किनारे हुई हादसे का शिकार, 16 लोग घायल, पढ़ें पूरी ख़बर

हिमाचल में 99 स्कूलों पर लगेगा ताला, सैकड़ों स्कूल होंगे मर्ज, मानसून सेशन के बीच शिक्षकों के तबादलों पर रोक, 27 अगस्त से शुरू होगा मानसून सत्र, पढ़ें मंत्रिमंडल के अहम फैसले..

हड़ताली पटवारी और कानूनगो के रवैये पर सुक्खू सरकार सख्त, सस्पेंड करने की तैयारी, जारी किया ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

कंगना रनौत के निर्वाचन को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती, क्या मंडी सांसद के लिए खड़ी होगी मुश्किल ? क्या कंगना रनौत से छिन सकती है सांसदी !! पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत, मनाली के अंजनी महादेव में फटा बादल, पलचान में भारी नुकसान; सूबे में आज और कल बारिश के आसार, पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज, शिक्षकों के तबादलों पर लग सकती है रोक, कैबिनेट मीटिंग में लिए जाएंगे ये बड़े निर्णय, पढ़ें पूरी खबर..

मनेई की आर्या डोगरा ने जेई मेन 99.42 प्रतिशत अंक लेकर चमकाया नाम, विस उप मुख्य सचेतक केवल पठानिया ने दी होनहार बेटी को दी बधाई..

प्रदेश के युवा अत्याधुनिक पाठ्यक्रमों से हो रहे हैं प्रशिक्षितः राजेश धर्माणी